पुलिस विभाग में 534 खिलाड़ियों की भर्ती की जा रही है तो 2500 को नौकरी देने की है तैयारी - गिरीश चन्द यादव


जौनपुर। प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव ने आज सोमवार को एक मुलाकात के दौरान बताया कि प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी प्रदेश के अन्दर खास कर ग्रामीण इलाको में युवा खिलाड़ियो को आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयत्नशील है।इसी लिए प्रदेश की सरकार ने पुलिस की भर्ती में खिलाड़ियों को खासी तरजीह दे रही है। खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में खास कर पुलिस विभाग में वरियता के आधार पर नियुक्ती की जा रही है।
श्री यादव ने बताया कि सरकार की इस मंशानुरूप कार्य भी शुरू हो गया है।वर्तमान समय में प्रदेश के पुलिस विभाग में 534 खिलाड़ियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है इसमें केवल खिलाड़ियों का चयन होगा।इसके बाद प्रदेश के अन्दर 2500 खिलाड़ियों को पुलिस विभाग में भर्ती किया जायेगा।तत्पश्चात आने वाले समय में बड़े पैमाने पर खिलाड़ी सरकार विभाग खास कर पुलिस में अपनी सेवा दे सकेंगे। इस तरह सरकार युवाओ के प्रति बेहद संवेदनशील है उन्हे रोजगार और नौकरी के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा है।
मंत्री ने कहा कि सरकार की इस योजना से युवाओ में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। उनकी रूझान खेलो के प्रति तेजी से बढ़ रही है। सरकार की इस योजना से युवा खेल के माध्यम से अपने गांव जिला प्रदेश और देश का भी नाम रोशन कर सकेंगे। श्री यादव ने यह भी बताया की प्रदेश ही नहीं केन्द्र की सरकार भी खेल की दिशा में युवाओ को उत्साहित करने में लगी हुई है।
आने वाले समय में युवा ही भारत के विकास में सहभागी बनेंगे इसीलिए केन्द्र और राज्य की सरकारो ने युवाओ को आगे बढ़ाने पर खासा जोर दे रही है। उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतो में खेल का मैदान बना कर तथा ब्लाक स्तर पर खेल का स्टेडियम आदि बनवा रही है ताकि ग्रामीण इलाको में छिपी प्रतिभायें गांव से निकल कर देश में अपने को स्थापित करके नाम रोशन कर सकें। 
इस अवसर पर रोडवेज मंच के अधिष्ठाता भाजपा नेता जय प्रकाश सिंह उर्फ जेपी सिंह, श्याम मोहन अग्रवाल, संजय पाठक, श्री कान्त सिंह, पूर्व अध्यक्ष भाजपा अशोक श्रीवास्तव, आदि बड़ी संख्या में भाजपा के लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची