मिनी बैंक के चार कर्मचारियों के खिलाफ आईजी के आदेश पर साढ़े तीस लाख रुपए गबन का मुकदमा हुआ दर्ज


जौनपुर। जनपद मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर शाहगंज नगर स्थित एक प्राइवेट बैंक शाखा के प्रबंधक ने अपने ही बैंक के चार कर्मचारियों के खिलाफ प्राइवेट लोन देने में हेरा फेरी करने के माले में मुकदमा दर्ज कराया है। 30 लाख 55 हजार रुपये का गबन करने का आरोप है। डीआईजी वाराणसी के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
नगर में स्थित प्राइवेट बैंक बीएफआई लिमिटेड के शाखा का संचालन होता है। गांव के कमजोर महिलाओं की मदद के लिए गांव-गांव जाकर छोटी धनराशि का लोन वितरित किया जाता है। बैंक के प्रबंधक मनोज कुमार सोनकर ने डीआईजी वाराणसी क्षेत्र को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया की वर्ष 2021 व 2022 में बैंक के कर्मचारी भदोही जनपद के पिपरीस, नारेपार, कटियारी गांव निवासी एक व्यक्ति व इसी जनपद के दुरासी गांव निवासी एक व्यक्ति, मिर्जापुर चुनार के सिकंदरपुर सरहियां गांव निवासी व वाराणसी निवासी एक युवक ने बैंक से लोन दिलाने का झांसा देकर करीब 30 लाख 55 हजार रुपये हड़प लिए। शाखा प्रबंधक के मुताबिक आरोपी बैंक से लोगों के नाम से लोन करवाकर उनको झांसा देकर उनके अकाउंट का पैसा अपने खाते में ले लिया। ऐसे तत्वों की जानकारी की बात आडिट के माध्यम से हुई। जांच के बाद बात सामने आई कि आरोपी कर्मचारियों ने 30 लाख 55 हजार का घोटाला किया है। बीते शनिवार को आईजी परिक्षेत्र वाराणसी के आदेश पर कोतवाली शाहगंज में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम