आखिर निरीक्षण का सच मीडिया के समक्ष रखने से प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने क्यों किया परहेज

जौनपुर। प्रदेश सरकार के उद्यान और कृषि विपणन राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार एवं जनपद जौनपुर के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह रविवार को अपने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण करने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा आल इज ओके है जब कि जिला अस्पताल की एक महिला अस्पताल में आप्रेशन के नाम पर धनोपार्जन का आरोप चिकित्सक पर लगाया मंत्री जी उसकी बात का सिरे से नकार गये। 
अस्पताल का निरीक्षण करते हुए प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री के सम्मान में कसीदे पढ़ते हुए राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा अस्पताल में कहीं कोई गन्दगी नहीं है साफ सफाई संतोष जनक है मुख्यमंत्री के प्रयास से प्रदेश के अन्दर स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ रही है। हर जनपद को एक मेडिकल कॉलेज की सुविधा दी जा रही है। जहां आम जनमानस के स्वास्थ्य की सभी सुविधाए रहेगी। सरकार जनता के द्वार खुद पहुंच कर उनकी समस्याओ को सुनकर दूर करने का प्रयास कर रही है। मंत्री ने दावे के साथ कहा कि हमने जितने मरीजो और उनके तिमारदारो से अस्पताल की सुविधा को लेकर बातचीत किया सभी ने अस्पताल के स्टाफ से लेकर साफ सफाई आदि व्यवस्था के प्रति संतोष जनक बताया है। जबकि निरीक्षण के दौरान जर्जर भवन आदि को लेकर मंत्री अस्पताल के जिम्मेदारो पर खूब भड़के लेकिन मीडिया से मुखातिब होते ही निरीक्षण के समय मिली खामियो पर खामोश हो गये।
मंत्री ने कहा यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री के नेतृत्व मे चिकित्सा सुविधाये बेहतर है। मंत्री ने फिर दावा किया कि जौनपुर का मेडिकल कॉलेज अब छह माह में पूरी तरह बनाकर तैयार हो जायेगा। जन मानस के लिए स्वास्थ्य की सभी बेहतर सुविधाए उपलब्ध रहेगी। मंत्री से जब सवाल चिकित्सक के घुसखोरी का हुआ तो सिरे से खारिज कर दिये और कहा मुझसे किसी मरीज ने ऐसी शिकायत नहीं किया जबकि मंत्री के जाते ही मालती नाम की एक महिला ने आप्रेशन के नाम पर उससे घूस लिया था उसने भ्रष्टाचार से पर्दा उठा दिया जबकि मंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात किया था। मंत्री ने कहा प्रदेश में कहीं भी भ्रष्टाचार नहीं है तभी तो यूपी में भाजपा दुबारा सत्ता में आयी है।
उन्होंने कहा प्रभारी मंत्री होने के नाते हमारा काम है कि हम यहां की समस्याओ को देखे और निस्तारित कराये।जो भी समस्याये होगी उसका निस्तारण होगा। इसके बाद मेडिकल कॉलेज निरीक्षण के लिए गये वहां पर मंत्री के साथ प्रशासनिक अमला भी लगा रहा।मेडिकल कालेज में वहां की समस्याओ को लेकर प्रधानाचार्य और निर्माणाधीन कार्यदाई संस्था पर जम कर भड़के और फटकार लगाये छात्र कक्ष में एसी,ओपीडी, छत से टपक रहे पानी आदि मुद्दे को लेकर मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदारों को फटकार तो लगाये लेकिन मीडिया के सामने आते ही अपनी भाषा को बदल दिये और कहे की आल इज कौए है। मुख्यमंत्री का यश गान करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज छह माह में पूरी ताकत से सभी सुविधाओ के साथ काम करने लगेगा। हलांकि इसके पहले भी प्रभारी मंत्री ने दावा किया था कि जल्द मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई दवाई और आम जन का उपचार आदि शुरू हो जायेगा। पुन: जनपद भ्रमण पर आने के दौरान पुरानी राग आलाप कर मंत्री जी रवाना हो गये।उनके साथ विधायक रमेश चन्द मिश्रा सहित जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश