प्रभारी मंत्री को निरीक्षण में सब कुछ मिला आल इज ओके,सवाल आखिर कैसे ? क्या है असली खेल

जौनपुर। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात उत्तर प्रदेश दिनेश प्रताप सिंह द्वारा विकासखंड सिरकोनी के पंचायत भवन बकराबाद ग्राम चौपाल का आयोजन कर ग्राम वासियों की समस्याओं से रूबरू हुए। 
ग्राम चौपाल में आम जनमानस से संवाद करते हुए कहा गया कि शासन की मंशा है कि गांव की समस्या का गांव में समाधान हो, चौपाल का उद्देश्य है और पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जाए। जन चौपाल में कृषि विभाग,पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, अंत्योदय कार्डधारक, आयुष्मान कार्ड, पात्र गृहस्थी कार्ड धारक, पशुओं का सहित विभिन्न विभागों के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। मंत्री द्वारा ग्राम वासियों से पूछा कि आप लोगों को कितने घंटे बिजली प्राप्त हो रही है जिस पर ग्राम वासियों द्वारा अवगत कराया गया कि 17 से 18 घंटे बिजली मिल रही है। इस अवसर पर मंत्री द्वारा गोद भराई एवं अन्नप्राशन भी कराया गया।
उक्त अवसर पर मंत्री द्वारा कहा गया की ग्राम बकराबाद की प्राथमिक विद्यालय को 19 पैरामीटर के अंतर्गत कायाकल्प कराया गया है किसी प्रकार की बच्चों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।इसके उपरांत मंत्री द्वारा पंचायत भवन परिसर में पौधरोपण किया गया। 
मंत्री द्वारा प्राथमिक विद्यालय बकराबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरखनाथ पटेल से बच्चों के पठन-पाठन एवं मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्होंने स्मार्ट क्लास का भी अवलोकन किया तथा बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी भी प्राप्त की।इसके उपरांत मन्त्री द्वारा  जिला कृषि परिसर में बनी निराश्रित को गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मन्त्री द्वारा गायों को गुड़ चना भी खिलाया गया और पशु चिकित्सा अधिकारी को हरा भूषा, चोकर पशुओं की चिकित्सा संबंधित जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि गर्मी के मौसम में पशुओं को जल की समस्या न हो और गर्मी से बचाने के लिए हवा की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि भूषा दान करने के लिए लोगो को जागरूक करे जिससे पशुओं के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा की व्यवस्था की जाए।उन्होंने ईओ नगरपालिका को निर्देशित किया की पशुओं के रहने के स्थान की पर्याप्त साफ-सफाई की व्यवस्था किं जाए।
इस अवसर पर विधायक बदलापुर रमेश चंद्र मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, पी०डी० जयकेस त्रिपाठी, डीएसटीओ राम दरस यादव, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश