हापुण की घटना की लेकर बार कौंसिल की अपील पर आन्दोलित रहे वकील,पूरे जिले में न्यायिक कार्य रहा प्रभावित

जौनपुर। जनपद हापुण की घटना को लेकर अब प्रदेश के अधिवक्ता बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर हापुण की पुलिस और प्रशासन के खिलाफ पूरे प्रदेश में मोर्चा खोल दिया है। साथ ही हापुण के एसपी और डीएम को हटाते उनके खिलाफ विधिक कार्यवाई की मांग कर रहे है। बार कौंसिल उप्र ने इस घटना को लेकर तीन दिन तक न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए धरना-प्रदर्शन करने का एलान किया है। जिसके क्रम में यहां जनपद के अन्दर दीवानी न्यायालय से लेकर कलेक्ट्रेट सहित सभी तहसीलो में न्यायिक कार्य पूरी तरह से ठप रहा है।
हापुण की घटना के विरोध में गुस्साए अधिवक्ताओ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ कई जगहो पर नारेबाजी जुलूस निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।अधिवक्ताओं का खुला आरोप है कि उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। अधिवक्ताओं को लाठियों से पीटा जा रहा है और उनकी प्राथमकी भी नहीं दर्ज की जा रही है।जब तक अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाए जाते तब तक वह शांत नहीं होंगे। अगर मांग पूरी नहीं की गई तो अधिवक्ता सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। 
हापुण की घटना के विरोध में प्रदर्शन रत दीवानी बार के अध्यक्ष जितेन्द्र नाथ उपाध्याय ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि घटना की जांच के लिए जो समिति बनाई गयी है उसमें अधिवक्ता और बार के सदस्य को नहीं रखा गया है जिससे सही जांच की सम्भावना खत्म हो गई है। अधिवक्ताओ की मांग है कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाये। हापुण के डीएम एसपी को तत्काल हटाते हुए उनके खिलाफ विधिक कार्यवाई किया जाये। अभी तक यह आन्दोलन तीन दिवसीय है अगर सरकार ने हामारी मांग पर तत्काल निर्णय नहीं लिया तो यह आन्दोलन अन्तिम लड़ाई तक जारी रखा जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश