धर्म परिवर्तन करने पर मिल रही है धमकियां, पीड़ित ने पुलिस से लगायी सुरक्षा की गुहार


उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन के बाद से एक युवक को लगातार धमकियां मिल रही है। उसने पुलिस के आगे सुरक्षा की गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है उसने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया। उसके बाद से ही उसे धमकियां मिलना शुरू हुई। धर्म परिवर्तन करने वाले युवक का नाम कासिम है। उसकी उम्र 26 साल है।

जनपद अलीगढ़ निवासी कासिम के अनुसार वह आर्य समाज में जरूरी प्रक्रिया अपनाते हुए अब वह करमवीर बन गया है। धर्म परिवर्तन पर उसका कहना है, ‘ऐसा फील हुआ कि हमारे पूर्वज जो थे, वे अकबर-बाबर की औलाद नहीं थे, हमारे पूर्वज हिन्दू समाज के थे, वही मुझे अच्छा लगा और मैं अपने पूर्वजों में आया हूं, मैंने बिना किसी दबाव के घर वापसी पूरे परिवार के साथ की है।’

उसका कहना है कि जब से धर्म परिवर्तन करके वह करमवीर बना है, उसके बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। उसका कहना है कि मेरा नाम कासिम था और मैंने अब धर्म परिवर्तन कर लिया है।जब मैंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को धर्म परिवर्तन के बारे में बताया तो मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां मिलना शुरू हो गई। ऐसे में मैंने पुलिस के आगे सुरक्षा की गुहार लगाई है मुझे सुरक्षा चाहिए।


वहीं इस मामले में कासिम उर्फ करमवीर की शिकायत पर एसपी क्राइम अरविंद कुमार का कहना है कि हमने पीड़ित की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

कासिम उर्फ करमवीर का आरोप है कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा धमकी दी जा रही है इसलिए हमने उनके आवास पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी है।

कासिम उर्फ करमवीर की पत्नी अनीता ने बताया कि 2012 में दोनों की लव मैरिज हुई थी और उनके दो बच्चे भी हैं। अनीता के मुताबिक उसने शादी के बाद भी अपना धर्म नहीं छोड़ा था।

जबकि कासिम भी अब तक मुस्लिम ही रहे थे, लेकिन उनके सामने नमाज़ पढ़ने से परहेज़ किया करते थे। वह अक्सर उन्हें बताए बिना बाहर जाकर नमाज़ पढ़ लिया करते थे। उनके धर्म परिवर्तन से अनीता बेहद खुश है।


Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया