देह व्यापार मामले में बड़ा खुलासा, मौसा ने नाबालिग के साथ किया था ऐसा की रूह कांप उठे




 जब अपने सगे बेटियों के शत्रु हो तो उसे कैसे बचाया जा सकता है यह एक बड़ा यक्ष-प्रश्न समाज के समक्ष खड़ा होता है। जी हां उत्तर प्रदेश के जनपद बलिया शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप की रूह भी कांप जायेगी। यहां के एक मोहल्ले से एक देह व्यापार में धकेली गई एक किशोरी को पुलिस ने बरामद किया है। इस संदर्भ में पुलिस ने एक महिला को भी हिरासत में लिया गया है। खबरों की माने तो इस किशोरी को उसके ही मौसा ने इस दलदल में कुछ पैसों की लालच में महिला को बेच दिया। हिरासत में ली गई महिला से पूछताछ की जा रही है।
बता दें, बाल कल्याण समिति के न्यायिक राजू सिंह ने बताया कि किशोरी बिहार की रहने वाली है और उसके मौसा ने रुपयों के लालच में गिरफ्तार महिला के हाथों बेच दिया था। इस मामले की कार्रवाई न्यायपीठ बाल कल्याण समिति की पहल पर एसपी के निर्देश पर की गई।
दरअसल, यह मामला तब प्रकाश में आया जब न्यायपीठ बाल कल्याण समिति को किसी ने फोन पर सूचना दी थी कि एक किशोरी से देह व्यापार कराया जा रहा है। कॉलर की निशानदेही पर समिति के अध्यक्ष प्रशांत पांडेय व न्यायिक सदस्य राजू सिंह ने पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा से बुधवार को मुलाकात कर उन्हें जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने बताये पते पर तुरंत रेस्क्यू किया जिसके बाद किशोरी को बरामद किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक महिला को भी हिरासत में लिया गया गहन पूछताछ के बाद चकला घर चलाने वाली महिला के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में  मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया । वही बरामद की गई किशोरी को बालिका गृह भेज दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस मामले में कुछ और लोगों के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस उन्हें भी पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। हिरासत में ली गई महिला से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद जल्द ही इस मामले में बड़ा  खुलासा संभव है ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड