सरकारी नौकरियां:1027 पदों पर रेलवे की भर्ती प्रक्रिया शुरू


सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे के कई जोन में वैकेंसी निकली हैं. अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से न जाने दें. डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स और पश्चिम मध्य रेलवे कई पदों पर भर्तियां करने वाला है. डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स द्वारा 182 पदों पर भर्तियां की जाएगी. वहीं, पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा 165 पदों पर भर्तियां की जाएगी. पश्चिम मध्य रेलवे 680 पदों पर एक और भर्ती कर रहा है. इस हिसाब से रेलवे में कुल 1027 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. इन सभी पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. आइये जानते हैं इन तीनों वैकेंसी के बारे में..
डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स में 182 पदों पर वैकेंसी
डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स (Diesel Loco Modernization Works) अप्रेंटिस के 182 पदों पर भर्तियां कर रहा है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. इसमें 8वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मार्च, 2021 तक चलेगी. आवेदन के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन dmw.indianrailways.gov.in पर जाना होगा.

पश्चिम मध्य रेलवे में 165 पदों पर वैकेंसी
पश्चिम मध्य रेलवे ने 165 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. ये वैकेंसी 10वीं पास के लिए है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च 2021 है. वहीं, आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 30 मार्च ही है. इस वैकेंसी के लिए सिर्फ 10वीं पास और आईटीआई वाले ही आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी.
पश्चिम मध्य रेलवे में 680 पदों पर वैकेंसी
पश्चिम मध्य रेलवे में 680 पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2021 है. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है. उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 22 वर्ष निर्धारित है. वहीं, आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा, आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत