राज्यमंत्री के प्रयास से गोमती नदी पर 30 करोड़ की लागत से बनने के लिए पुल स्वीकृत

 

जौनपुर । जौनपुर शहर की जाम की समस्या को देखते हुए आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से व उप मुख्यमंत्री मा. केशव प्रसाद मौर्य अलीगंज के पास कलीचाबाद से प्यारेपुर तक गोमती नदी में एक सेतु निर्माण की मांग की थी इस सेतु ( पुल) के निर्माण के लिए आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री कई बा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से भी मिले ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सेतु निर्माण की मांग को संज्ञान में लेते हुए मल्हनी उप चुनाव दौरान एक जनसभा में उक्त पुल निर्माण कराने की घोषणा की थी तथा उसका नामकरण जौनपुर जिले के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद स्व. राजा यादवेंद्र दत्त दुबे जी के नाम करने की घोषणा की थी ।
मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद राज्य मंत्री आवास विकास व शहरी नियोजन गिरीश चंद यादव जी ने लगातार इस पुल के निर्माण के लिए प्रक्रिया में तेजी से लगे रहे इसी बीच कोविड-19 जैसी महामारी आ जाने से प्रक्रिया में थोड़ी देरी हुई अब जाकर इस सेतु निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल गयी है ।
मुख्यमंत्री जी ने इस सेतु निर्माण के लिए 29 करोड़ 93 लाख 31 हजार की स्वीकृति प्रदान कर दी है । अब शीघ्र ही इस सेतु निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी ।
राज्य मंत्री ने कहा कि इस पुल के बन जाने से जौनपुर की जनता को जाम से निजात मिलेगा और जनपद में हो रही बहुआयामी विकास कार्यों में एक और कड़ी जुड़ गई है सेतु के निर्माण के लिए जौनपुर की जनता की तरफ से माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और उपमुख्यमंत्री मा. केशव प्रसाद मौर्या जी को बहुत-बहुत आभार ज्ञापित करता हूं ।

टिप्पणियाँ

  1. बहुत बहुत बधाई बहुत बहुत धन्यवाद मै सेक्टर प्रभारी मथुरा पुर से आप को बहुत बहुत बधाई देता हूँ 🙏

    जवाब देंहटाएं
  2. ग्राम सभा छतरीपुर के सभी जनता के साथ आप को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई देता हूँ कुदाङी सिंह छतरीपुर

    जवाब देंहटाएं
  3. Ye to 2019 ke chunav ke time yogi ji ne allowance kiye tha fir mantri ji ka yehsan

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन