75वां स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए अधिकारियों डीएम ने जानें क्या दिया निर्देश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस पर्व को धूमधाम से मनाए जाने के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक किया। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि 75वां स्वतंत्रता दिवस का पर्व 15 अगस्त को जनपद में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर सरकारी भवनों, स्कूलों और निजी संस्थानों में तिरंगा फहराया जाएगा। आजादी के शहीदों की याद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 
 उन्होंने निर्देशित किया की सभी प्रकार की तैयारी पूर्ण कर ली जाए और 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर सरकारी और गैर सरकारी भवनों को सुसज्जित किया जाए। राजकीय कार्यालयों में विद्युत लाइटिंग की सजावट की जाए और प्रत्येक गांव में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई एवम्  जनपद के सभी शहीद स्थलों पर साफ-सफाई एवं लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। शहीद के परिवारजनों को झंडारोहण कार्यक्रम में अवश्य सम्मिलित किया जाए।
नारी सशक्तीकरण से संबंधित आयोजन कर महिलाओ के उत्साह वर्धन का काम किया जाये। मलिन बस्तियों में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जाये, साथ ही जिला कारागार में बन्दियों के साथ विविध कार्यक्रम किया जाये। सभी प्राथमिक विद्यालयों में ध्वाजा रोहण के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए। साथ स्पष्ट निर्देश दिया कि शासन की मंशानुसार 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाना सुनिश्चित किया जाये। किसी भी स्तर पर लापरवाही और हीला हवाली नहीं नजर आनी चाहिए ।
 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची