धनियांमऊ हत्याकांड के बदमाशो को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया







जौनपुर। जनपद के थाना बक्शा क्षेत्र स्थित धनियामऊ बाजार में सोमवार की दोपहर वन इंडिया बैंक के बाहर एटीएम पर गार्ड की गोलियों से छलनी कर हत्या की सनसनीखेज घटना को अंजाम देने के बाद फरार बाइक सवार  दो लुटेरों को आज मंगलवार की भोर में लगभग  04 बजे के आसपास पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ सिंगरामऊ थाना क्षेत्र में तड़के हुई जिसमें दोनों बदमाशों को अस्‍पताल ले जाया गया जहां उन दोनों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक के अनुसार पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों का नाम क्रमश:अभिषेक गौतम और नितिन मौर्य हैं। जबकि मुठभेड़ में तीसरा बदमाश पुलिस के चंगुल में आने से पहले ही फरार हो गया। पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी हुई है।
बता दे  सोमवार की दोपहर ढाई बजे एजीएस कंपनी के कर्मी व गार्ड कैश वैन से उक्त एटीएम में ट्रांजैक्शन करने गए थे। कैशियर के बैग लेकर एटीएम में घुसने के बाद शटर बंद कर गार्ड अवध नारायण चौबे निवासी बीरबलपुर कोतवाली मड़ियाहूं बाहर रखवाली कर रहे थे। उसी समय पल्सर बाइक से पहुंचे गमछे से मुंह ढंके बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर अवध नारायण चौबे की हत्या कर दी। गोलियां लगने से पहले गार्ड ने भी जवाबी फायरिंग की थी। इसमें एक लुटेरा घायल हो गया था। घायल होने के बाद उसके साथी उसे लेकर बदलापुर की तरफ भाग गए थे। वारदात के बाद पुलिस टीमें सरगर्मी से लुटेरों की तलाश में जुटीं थीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक भोर में क्राइम ब्रांच प्रभारी ओएन सिंह के नेतृत्व वाली टीम से सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बहरा गांव में लुटेरों का आमना- सामना हो गया। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं। दो बदमाशों को गोलियां लगीं जबकि एक मौके से फरार हो गया। इस बड़ी कार्रवाई की खबर लगते ही पुलिस अधिकारियों की बांछें खिल उठीं और मौके पर पहुंचकर जायजा भी लिया। हालांकि, मुठभेड़ में घायल बदमाशों को लेकर अस्‍पताल पुलिस पहुंची तो सुरक्षा कारणों से सुबह छह बजे से जिला अस्पताल के दोनों गेटों पर पुलिस मुस्तैद हो गई। किसी को भी पुलिस के जवान भीतर इस दौरान जाने नहीं दिए। सवा सात के करीब अलग-अलग पुलिस वाहन से दोनों बदमाशों को अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। सुबह काफी देर तक पुलिस टीम ने किसी को भी अस्पताल में जाने नहीं दिया। एएसपी (सिटी) डाक्टर संजय कुमार सहित सभी जिम्मेदार पुलिस अधिकारी पूरे विवरण की प्रतीक्षा करने की बात कहते हुए कोई जानकारी देने से इन्कार करते रहे। जब चिकित्‍सकों की ओर से दोनों बदमाशों के मृत होने की जानकारी दी तो पुलिस ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की।
इस मुठभेड़ की घटना मीडिया को लगने पर मीडिया के लोग अस्पताल से लेकर घटनास्थल तक पुलिस से जानकारी करने के लगभग दो घन्टे मशक्कत करते रहे लेकिन कोई कुछ बताने को तैयार नही था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक आये और घटना के बिषय में जानकारी दिये। पुलिस अधीक्षक के अनुसार मुठभेड़ के दौरान मारे गये बदमाश थाना बदलापुर और सिंगरामऊ थाने के एच एस भी है। पुलिस बुलेटिन के अनुसार इस मुठभेड़ में अमित राय नामक एक पुलिस कर्मी भी बदमाशो की गोली से घायल हो गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम