राज्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ किया मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण निर्माण एजेंसी और प्रिंसिपल को लगाई फटकार



आज तक मेडिकल कॉलेज का काम पूरा न होना जिम्मेदारो के लिए बड़ा सवाल आखिर वजह क्या और जिम्मेदार है कौन ?

जौनपुर। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द्र यादव ने आज जिले के प्रशासनिक अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा न होने पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियो को कड़ी फटकार लगाया है। हलांकि निर्माण एजेन्सी के अधिकारी रिवाइज रेट और जीएसटी की दुहाई देते नजर आये।
निरीक्षण के दौरान एलोपी फैकल्टी, सेकंड ईयर छात्रों के लिए एकेडमी ,पार्किंग समेत अन्य अधूरे भवनो को लेकर निर्माण में देरी होने का कारण पूंछने पर बालाजी के जिम्मेदार कोई जवाब नहीं दे सके। बालाजी के अधिकारी ने बताया कि हम टाटा के अधीन काम कर रहे हैं। हमें बजट नहीं मिल रहा है इसलिए काम में समस्या पैदा हो रही।निरीक्षण के समय टाटा का कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था। राजकीय निर्माण निगम के एई आरके सिंह भी निर्माण कार्यों को लेकर भी समस्या बताई।
इस पर राज मंत्री गिरीशचंद यादव निर्माण कार्यों को लेकर भड़क उठे उन्होंने जिम्मेदारो को फटकार लगाते हुए कहा कि रिवाइस के चक्कर में न पड़े काम तेजी से कराएं। बजट सरकार दे रही है सरकार ने 379 करोड़ रुपए दिया। जिसमें 80 करोड़ रुपए खर्च नहीं किया गया। इसके पीछे क्या कारण है। इसके बाद उन्होंने प्रिंसिपल शिवकुमार को फटकार लगाते हुए कहा कि नकारात्मक बातें मत किया करिए, काम और शिक्षा की गुणवत्ता तथा संसाधनों पर ध्यान दीजिए। राज्यमंत्री ने कहा कि काम में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए ।


प्रिंसिपल ने भी कई समस्याओं को गिनाया। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य करा रहे राजेश त्रिपाठी को कहा कि समय से काम नहीं होगा तो उनके ऊपर एजेंसी को रोकने के साथ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।
बालाजी के पीएम राजेश त्रिपाठी ने कहा कि 25 जुलाई तक हम जरूरी भवन निर्माण पूरा कर दे देंगे। इसके बाद राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि सीएम लगातार जौनपुर की मेडिकल कॉलेज पर नजर रखे हुए हैं। अगर परफारमेंस अच्छा नहीं रहा तो आप लोगों पर गाज गिरने से कोई रोक नहीं सकता। परफारमेंस बेहतर करिए। इसके बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज के फ्रंट लुक चेंज करने के लिए दबाव दिया बाउंड्री वाल पेड़ सुंदरीकरण करने का जोर दिया। इसके बाद सीधे क्लास रूम में पहुंचे जहां छात्रों से रूबरू हुए वार्ता की।
छात्रों ने कहा कि अभी कोई व्यवस्था नहीं है ,लैब प्लेग्राउंड बिजली,कैन्टीन, हवा की भारी समस्या है। राज्यमंत्री गिरीशचंद्र शिवकुमार को तत्काल इसमें सुधार लाने और ठीक कराने के लिए शख्त निर्देश दिया। इसके पहले एलओपी भवन को 30 सितंबर तक पूर्ण कराने के लिए जोर दिया।
इस अवसर परए मएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू, जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, व जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, सीडीओ सलीम साईं तेजा, एसडीएम हिमांशु नागपाल पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ,अजय सिंह, सुनील कुमार यादव, मम्मन, श्याम मोहन अग्रवाल प्रमुख बृजेश यादव, संजय पाठक मौजूद रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन