फोरलेन सड़क निर्माण के लिए मड़ियाहूँ तहसील के इन सात गांवो का अवार्ड घोषित, 30 करोड़ रुपए जारी

जौनपुर। जनपद में भदोही की सीमा से पालीटेक्निक चौराहे तक फोरलेन सड़क के लिए मड़ियाहूं के सात गांवों का अवार्ड घोषित कर दिया गया है। इसके लिए 30 करोड़ रुपये जारी कर दिया गया है। इन गावों के काश्तकार अभिलेख जमा करेंगे फिर भूमि अधिग्रहण के लिए मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
जिले में 135-ए मार्ग पर 38 किमी फोरलेन मार्ग का निर्माण हो रहा है। इसके तहत मड़ियाहूं तहसील के 34 गांव व सदर तहसील के 34 गांव लिए गए है। पूर्व में सदर तहसील के नौ गांव लिए गए थे अब मड़ियाहूं तहसील के सात गांव को लिया गया है। इन सात गांवों में पचवल, सिधवन, मई, धनुहा, रामपुर धनुआ, जोगापुर प्रथम, पाली है, यहां करीब 2196 काश्तकार है। इन गांवों का अवार्ड घोषित किया जा चुका है। अभिलेख जमा करने वालों में ही मुआवजा का वितरण किया जा रहा है। अभी तक मड़ियाहूं तहसील के सात गांवों के लिए 30 करोड़ 23 लाख 73 हजार 984 रुपये का बजट प्राप्त हुआ है तो सदर तहसील के नौ गांवों के लिए अब तक 11 करोड़ 67 लाख सात हजार का बजट प्राप्त हुआ है। इन दोनों ही तहसीलों में 746 काश्तकारों में चार करोड़ 73 लाख 51 हजार रुपये का भुगतान किया जा चुका है। हालांकि फोरलेन निर्माण के क्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग खंड पीडब्ल्यूडी की तरफ से काम चल रहा है। पालीटेक्नकि व रामपुर बाजार में नाली निर्माण का काम चल रहा है, हालांकि काम की प्रगति बहुत धीमी है।
अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व गणेश प्रसाद सिंह ने बताया है कि शासन स्तर से 135-ए मार्ग फोरलेन निर्माण के लिए काश्तकारों के लिए 30 करोड़ का मुआवजा प्राप्त हुआ है। मड़ियाहूं तहसील के सात गांवों का अवार्ड घोषित किया गया है। अभिलेख लेने के बाद काश्तकारों में भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड