पांच लाख के इनामी बदमाश गुड्डू मुस्लिम का नाता जौनपुर से जानें कैसे और किससे रहा, अभी तक नहीं लगा पुलिस के हाथ

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने वालों के साथ ही उसे अंजाम देने वाले भी मिट्टी में मिल गए। मगर, वारदात का एक अहम किरदार एवं पांच लाख का इनामी बदमाश गुड्डू मुस्लिम अब भी यूपी पुलिस और एसटीएफ के लिए चुनौती बना हुआ है। गुड्डू मुस्लिम से ज्यादा गुड्डू बमबाज के नाम से जरायम जगत में कुख्यात इस बदमाश की पूर्वांचल में गहरी पैठ रही है।
करीब दो दशक पहले जौनपुर के एक बाहुबली के साथ उसका गहरा याराना रहा है। इसके साथ ही माफिया मुख्तार अंसारी के अलावा जेल में मारे गए उसके गुर्गों मुन्ना बजरंगी व मेराज अहमद उर्फ भाई मेराज के कारण वाराणसी, गाजीपुर और मऊ में गुड्डू की आवाजाही लगी रहती थी।
बदमाशों के हाथों मारे गए माफिया अतीक अहमद का शागिर्द बनने के बाद भी गुड्डू पूर्वांचल के अपने कनेक्शन को बरकरार रखे हुए था। गुड्डू मुस्लिम की तलाश में यूपी पुलिस और एसटीएफ की अलग-अलग टीमें देश भर में खाक छान रही हैं। जानकार बताते हैं कि गुड्डू मुस्लिम लखनऊ से पूर्वांचल के बाहुबलियों और बदमाशों के संपर्क में आया।
वर्ष 1997 में लखनऊ के एक नामी स्कूल के खेल शिक्षक की हत्या हुई थी। इसमें जौनपुर के एक बाहुबली के साथ ही गुड्डू का भी नाम सामने आया था। जौनपुर के बाहुबली और उस समय के उसके दोस्तों की मदद से गुड्डू ने रेलवे के ठेकों में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। वर्ष 1997 में ही एक अभियंता की हत्या में भी जौनपुर के बाहुबली और गुड्डू का नाम सामने आया था।
इसके बाद गुड्डू मुठभेड़ में मारे गए गोरखपुर के बदमाश श्रीप्रकाश शुक्ला का भी शागिर्द रहा। वर्ष 2000 के बाद गुड्डू की नजदीकी माफिया मुख्तार अंसारी के साथ बढ़ी तो उसका दायरा भी पूर्वांचल से लेकर बिहार तक बढ़ता चला गया। 2001 में पटना में गुड्डू पकड़ा गया तो फिर अतीक ने उसकी जमानत में मदद की और वह उसी का गुर्गा बन कर रह गया। हालांकि इसके बाद भी मुख्तार और उसके गुर्गों से गुड्डू कभी दूर नहीं हुआ।
माफिया अतीक अहमद के गुर्गों में गुड्डू मुस्लिम एक ऐसा बदमाश है, जिसने जरायम जगत में खुद का भी एक अलग नेटवर्क बना रखा है। पूर्वांचल में गुड्डू के मददगारों और शरणदाताओं की भी कमी नहीं है। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद पूर्वांचल के अपने पुराने कनेक्शन के सहारे गुड्डू नेपाल भाग गया हो। वहां से वह किसी अन्य सुरक्षित ठिकाने की ओर रुख कर गया होगा।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड