जौनपुर में विविध कार्यक्रमो के साथ मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस


जौनपुर। जनपद में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन भाजपा के लोगो द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित कर मनाया गया इस क्रम में नगर पालिका परिषद के सभा कक्ष में परिषद की अध्यक्ष मनोरमा मौर्य की देखरेख में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा के लोगो ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर प्रधानमंत्री को दीर्घायु होने की कामना किया। 
इसके उपरान्त वहां उपस्थित सभी लोग पीएम मोदी की वर्चुअल सम्बोधन को सुना। इस कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रदेश प्रभारी एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप राज्य सभा सदस्य सीमा द्विवेदी जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता नगरपालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि रामसूरत मौर्या, विकास शर्मा अमित श्रीवास्तव विनीत शुक्ला अनिल गुप्ता अवनीश यादव नीरज मौर्या अवधेश सोनकर आदि उपस्थित रहे। सभी आगत जनो का अभिनन्दन और स्वागत नगर पालिका की अध्यक्ष मनोरमा मौर्या ने किया।
केराकत क्षेत्र के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने प्रधानमंत्री के जन्म दिन को गरीबो और मरीजो को फल आदि वितरित कर मनाया उन्होंने केराकत क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुफ्तीगंज एवं केराकत तथा बीरी बारी पहुंच कर उपचार कराने वाले अस्पताल में भर्ती मरीजो को फल वितरित किया और सभी लोगो से अपील किया कि अपने-अपने आराध्य देवता से प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने हेतु प्रार्थना करें। इसी क्रम में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित मोदी के जन्म दिवस पर विभिन्न रक्तदान के शिविरों में पहुंच कर के रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।
यहां कार्यक्रम में भाजपा मंडल मुफ्तीगंज के अध्यक्ष रणजीत सिंह,पूर्व अध्यक्ष सदानंद राय,प्रवीण सिंह बबलू,अमित सिंह,मंडल उपाध्यक्ष डोभी बीना सिंह,आशुतोष चौबे,पिंटू सिंह,दिन्नू पांडेय,आरडी चौधरी,गौतम मिश्र गोलू,सर्वेश दीक्षित,रिशु राय,गोलू राय,प्रांजल राय,फरहान खान,मोंo मुख्तार,सुशील पटवा,अनुज सेठ,चंदन पाठक,मुकेश सिंह,अभिनव सिंह,मिथिलेश गिरि सहित सैकड़ो भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।
भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रभारी राकेश त्रिवेदी जनपद में विभिन्न कार्यक्रमो भाग लेते हुए कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए 17 सितंबर से "आयुष्मान भवः" कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है आयुष्मान भवः कैपेंन के तहत सरकार की इन स्वास्थ्य सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा  लोगों को आयुष्मान योजना को पहुंचाने की कोशिश की जाएगी आयुष्मान भारत योजना स्कीम के तहत लोगों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलती है। गरीब तबके को स्वास्थ्य सेवाओं, इलाज-दवा की आसान पहुंच मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना चला रही है. आयुष्मान योजना को हर घर तक पहुंचाने के लिए सरकार ने आयुष्मान भव अभियान की शुरुआत की हैं। इस दो दिन में ही 1 लाख से अधिक लोगों को योजना का लाभ देते हुए आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। आयुष्मान भव: कैंपेन के तहत आम लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरुक किया जाएगा. उनको सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा. इस कैंपेन की मदद से 35 करोड़ लोगों तक लाभ पहुंचाने की कोशिश होगी। आयुष्मान आपके द्वार अभियान में पीएमजेएवाई योजना के तहत सभी शेष पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड दिए जाएंगे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी पात्र लाभार्थी इस योजना में छूट न पाएं घर-घर ई-केवाईसी और कार्ड डिलीवर किए जायेंगे। 
इसके अलांवा जनपद मुख्यालय स्थित रोडवेज के पास संचालित रोडवेज मंच के संस्थापक जय प्रकाश सिंह जेपी सिंह के नेतृत्व में उपस्थित सदस्यों प्रधानमंत्री का जन्म दिवस मनाया और उनको दीर्घायु होने की कामना ईश्वर से किया। यहां पर पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह, श्री कान्त सिंह, विनोद कुमार सिंह,  बच्चा सिंह एडवोकेट, रजनीश सिंह, रिषी सिंह, गिरीश सिंह पप्पू,सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ताओ ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस कार्यक्रम में भाग लिया।

Comments

Popular posts from this blog

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सड़क चौड़ीकरण के लिए जानिए कौन कौन से मन्दिर टूटने के कगार पर ,क्या है लोक निर्माण विभाग की योजना

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा