प्रदेश सरकार ने अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर केन्द्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को भेजा



जौनपुर। प्रदेश सरकार ने चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार करते हुए अपनी संस्तुति के साथ भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को भेज दिया है। कई फिल्मो मे काम कर चुके अभिषेक सिंह 2011बैच के आईएएस है लम्बी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 23 से निलंबित चल रहे थे। 
अभिषेक सिंह जनपद में सितम्बर 23 में तब चर्चा में आये जब गणेश उत्सव कार्यक्रम के दौरान फिल्मी कलाकारो को बुलाकर अश्लील डांस कराने का काम किया। धार्मिक कार्यक्रम में परोसे गये अश्लील डांस और गीतो का वीडियो वायरल हुआ और वह प्रदेश सरकार के मुखिया तक पहुंच गया। फिर सरकार के मुखिया की भृकुटी अभिषेक सिंह के प्रति टेढ़ी हो गई और फिर अभिषेक ने भी सरकार की कार्रवाई से बचने के लिए इस्तीफा देने का निर्णय लिया और प्रदेश सरकार को इस्तीफा भेज दिया। हलांकि अभिषेक ने निजी कारणो का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दिया था।
बता दे अभिषेक की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी है और वर्तमान में डीएम बांदा के रूप में कार्यरत है। अभिषेक को जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ने की चर्चा भी खास है। भाजपा इन दांव आजमाएगी अथवा नहीं यह तो भविष्य के गर्भ में है। अभिषेक 2015 में प्रति नियुक्ति पर दिल्ली चले गए पांच साल बाद वापसी के बाद गुजरात विधान सभा में प्रेक्षक बना कर भेजा गया। वहां पर कार के आगे सेलीब्रेटी की तरह फोटो खींच कर वायरल किया तो निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 22 को ड्यूटी से हटा दिया। इसके बाद अभिषेक सिंह ने यूपी के नियुक्ति विभाग में अपनी ज्वाइनिंग नहीं दिया। राज्य सरकार ने उनके इस कृत्य को अखिल भारतीय सेवाएं (आचरण ) नियमावली 1968 के नियम -3 का उल्लंघन माना और निलंबित करते हुए राजस्व विभाग से सम्बद्ध कर दिया। 
सितम्बर में जौनपुर आकर गणेश उत्सव आयोजित कर डांस कराया फिर अभिषेक सिंह ने सितम्बर 23 में निजी कारणो का हवाला देते हुए काम के प्रति असमर्थता जताते हुए अपना इस्तीफा सरकार के पास भेज दिया। शासन के उच्च पदस्थ ने उन्हे निलम्बित कर दिया। अब राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए सहमति के साथ केन्द्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को भेज दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त