सात माह बाद लूट का अभियुक्त किया आत्मसमर्पण पुलिस को भनक तक नहीं लगी



जौनपुर। घटना के लगभग 7 माह बाद श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स लूटकाण्ड का आरोपी व 25 हजार रूपये का इनामी सतीश सिंह आज पुलिस को धता बताते हुए दीवानी न्यायालय स्थित सीजेएम की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस इतनी सक्रिय है कि उसे कानो कान भनक तक नहीं लग सकी है जबकि इसे पकड़ने के लिए इनाम तक घोषित कर रखा था। 
न्यायालय ने अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। 
समर्पण के पश्चात आरोपी सतीश ने मीडिया से बातचीत करते हुए खुद को बेकशूर बताते हुए कहा कि पुलिस मुझे झूठे मुकदमें फसाकर मेरा  इनकाउन्टर करना चाहती है। अभियुक्त ने कहा कि जिस दिन यहां पर लूट की घटना घटित हुई थी उस दिन मैं मुंबई में था। मुम्बई में अपने उपस्थित का सीसीटीवी फुटेज प्रशासन को भेजा था इसके बाद भी मुझे लूटकाण्ड में शामिल होना बता दिया गया है ।
  बतादे गत वर्ष 31 अक्टुबर 2019 की रात 8 बजे के आसपास एक दर्जन से अधिक डकैतो ने एसपी आफिस के ठीक पीछे श्रीमहालक्ष्मी ज्वेलर्स की शो रूम पर हमला बोलकर गहने व नगदी लूट लिया था ज्वेलर्स के मालिक के अनुसार एक करोड़ रुपए से अधिक की लूट थी  घटना के समय बदमाशो ने कई राउण्ड गोलियां भी दागी थी। इस लूटकाण्ड ने पूरे पूर्वाचंल को दहशत में डाल  दिया था। घटना के एक पखवारे बाद तत्कालीन एसपी रविशंकर छवि ने 15 नवम्बर को इस सनसनी खेज वारदात का खुलासा करते हुए दो डकैतो को गिरफ्तार किया था उनके पास लूट के तीन लाख 82 हजार रूपये व कुछ गहने व असलहे बरामद होने बताया था। साथ ही इस लूटकाण्ड का सूत्रधार मुफ्तीगंज के ब्लाक प्रमुख विनय सिंह को बताया था।  गैंग के सरगना के रूप में मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के औरैला गांव के निवासी सतीश सिंह व उसका भाई शिवम सिंह को बताया था। हलांकि खुलासे के बाद से ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना शुरू हो गया था।
 अब सात माह बाद आज सतीश सिंह पुलिस को धता बताते हुए सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। कोर्ट ने उसे न्यायिक  हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया। हलांकि सतीश सिंह खुद को लगातार बेकसूर बता रहा है। इस मामले में सही खुलासा न होने के आरोप में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण भी सरकार ने कर दिया था। लूट के अपराधी का आत्मसमर्पण करना बता रहा है कि पुलिस अपराधियों के प्रति कितनी सक्रिय हैं।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने