थाना लाईन बाजार के कन्हाईपुर दलित की जमीन पर दबंग कर रहे हैं कब्जा पीड़ित न्याय के दर दर भटक रहा जिम्मेदार है मौन ?


 जौनपुर।  जनपद में भूमाफियाओ का आतंक जहां बढ़ता जा रहा है वहीं पर पुलिस विभाग पीड़ितों की मदत में खासी अनदेखी कर रही हैं जिससे भू माफियाओ के हौसले बुलंद हैं। इन दिनों इनका हमला दलितों की जमीन मकान पर कब्जा करने पर अधिक जोर है। पीड़ित दलित शासन प्रशासन के चौखट पर न्याय की गुहार लगाते फिर रहे है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 
जी हाँ ताजा मामला शहर के थाना लाईन बाजार क्षेत्र स्थित कन्हईपुर का है जय प्रकाश सरोज ने अपने पत्नी अर्चना सरोज के नाम से कन्हाईपुर में गाटा संख्या 380,381व 382 से 565.98 वर्ग फिट का बैनाम 20-12-19 को एक दलित से कराया था। जमीन में तीन कमरे भी बने थे। ताजा मामला यह है कि भूमाफिया सतीश सिंह व सुनील सिंह उर्फ पप्पू एवं त्रिलोचन सिंह निवासी ग्राम राजापुर खोरावीर थाना क्षेत्र नेवढ़ियां जबरिया यहाँ आकर फर्जी डेट एक्सपायर मुआयदा दिखा कर दलित की लाखों रूपये की जमीन हड़पने की योजना के तहत पुराने मकान में जबरिया टिन सेड आदि लगाते हुए कब्जा कर लिया है। 
पीड़ित दलित जिलाधिकारी सहित एसपी और आईजी , डीआइजी अनुसूचित जाति आयोग आदि लगभग सभी अधिकारियों के चौखट पर न्याय की गुहार लगा रहा है लेकिन दलित को किसी भी स्तर से कोई न्याय नहीं मिल सका है। हलांकि अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व द्वारा थानाध्यक्ष  लाईन बाजार को विधिक कार्यवाही करने का आदेश जरूर किया लेकिन थानेदार की सेहत पर अपर जिलाधिकारी के आदेश का कोई असर नहीं है ।
यहाँ पर सवाल इस बात का है कि दलित के पास इतना धन नहीं है कि न्याय पाने के लिए जिम्मेदारों की जेब गरम कर सके वही भूमाफिया मुफ्त में लाखों की जमीन हड़पने के लिए धन बल के दम पर  थानेदार को अपने पक्ष में कर लिए है पीड़ित इधर-उधर भटक रहा है और भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं। यहाँ पर सवाल यह भी है कि दलित को न्याय मिलेगा या नहीं ? यह तो एक घटना है ऐसे तमाम दलित है जो दबंग भूमाफियाओ के आतंक से कराह रहे प्रशासन बताये दलितों के साथ भूमाफियाओ से न्याय कब मिलेगा ?

Comments

  1. बहुत अच्छा ।
    ग़रीबी की आवाज़।

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?