शिक्षक समाज को एक नयी दिशा की ओर ले जाता है - गिरीश चन्द यादव




जनपद में 579 नवनियुक्त शिक्षकों को वितरित किए गए नियुक्ति पत्र


जौनपुर।  बेसिक शिक्षा विभाग में 36590 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्त पत्र वितरण समारोह प्रदेश के समस्त जनपदों में संपन्न हुआ।
इस क्रम में  जनपद में नवनियुक्त शिक्षकों को राज्य मंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव द्वारा मां दुर्गा इंटर कॉलेज में नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।  इस अवसर पर उन्होंने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक समाज एवं देश को एक नई दिशा में लेकर जाता है । जब बच्चा विद्यालय में आता है तो उसका मस्तिष्क एक कोरे कागज की तरह होता है। अध्यापक द्वारा ही उसके मस्तिष्क का विकास किया जाता है। उन्होंने कहा कि सभी प्राथमिक विद्यालय में पेरेंट्स मीटिंग, वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जायें एवं बच्चों को टूर पर ले जाया जाए ,जिससे उन्हें अपनी संस्कृति के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।
    विधायक बदलापुर रमेश मिश्र ने कहा कि शिक्षक का देश की सेवा में अहम योगदान होता है। शिक्षक देश के भविष्य के निर्धारण में महत्वपूर्ण योगदान करते हैं । उन्होंने कहा कि जिले के विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है, बच्चों को जूता - मोजा, स्वेटर, बैग,ड्रेस मुफ्त में दिए जा रहे हैं ,जिससे बच्चों को स्कूल जाने की प्रेरणा मिल रही है।       
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अब जनपद में अध्यापकों की कोई कमी नहीं रह जाएगी ।सरकारी शिक्षक कई परीक्षाओं को पास करने एवं प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत नियुक्त किए जाते हैं जो कि प्राइवेट अध्यापकों से बेहतर होते हैं ।उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक संकल्प ले कि जिस भी गांव के विद्यालय में जाएंगे उस गांव को आदर्श शिक्षित गांव बनाएंगे।
 बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 2232 शिक्षकों का आवंटन हुआ था, जिसमें से  प्रथम चरण में 1492 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया था।द्वितीय चरण में  627 शिक्षकों का आवंटन हुआ जिसमें से आज 579 शिक्षक उपस्थित हुए जिन्हें नियुक्ति पत्र दिया गया । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला सहित  समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने