बगैर अहर्ता के शिया डिग्री कालेज को मिली बिषयों की मान्यता अब जांच के दायरे में


जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर स्थित शिया डिग्री कालेज के प्रबन्ध तंत्र द्वारा पूर्वांचल विश्वविद्यालय को गुमराह करके कई बिषयों में मान्यता हथियाने की खबर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महासचिव मेहंदी उल के द्वारा शिकायत किये जाने पर अब पूरे मामले की जांच बैठा दिया गया है और मान्यता प्रदान किये जाने वाले बिषयों को पढ़ाने पर रोक लगा दिया गया है। 
आरोप है कि यह कालेज कई बिन्दुओं पर मान्यता पाने की अहर्ता नहीं रखता है इसके बाद भी कालेज एवं विश्वविद्यालय के कुछ स्टाफ ने कुलपति को अंधेरे में रखते हुए मान्यता प्राप्त कर लिया था लेकिन शिकायत के बाद मामला खटाई में पड़ गया है । यहाँ बतादे कि शिया डिग्री कालेज की प्रबन्ध समिति विगत दो वर्षों से  कालातीत हो चुकी है। इसके अलावां इस कालेज के सोसायटी प्रमाण पत्र का नवीनीकरण विगत दो सालों से नहीं हो सका है। 
इस तरह ऐसी परिस्थिति में इस कालेज को मान्यता नहीं दी जा सकती है। इस सन्दर्भ में मेहंदी उल  से बात करने पर उन्होंने बताया कि शिया डिग्री कालेज में इसके पहले भी फर्जी जमीन को आधार बनाकर कुछ बिषयों में मान्यता ली गयी थी उसकी भी जांच करायी जायेगी। अभी हाल ही में 27अक्टूबर 20 को  साइन्स से जुड़े बिषय फिजिक्स,मैथ, केमेस्ट्री, जिलोजी, बाटनी आदि बिषय में मान्यता लिये जाने की खबर है। मेहंदी उल कहते हैं कि यदि विश्वविद्यालय इस मामले में नियमों की अनदेखी करेगा तो न्याय पालिका के दरवाजे खुले हैं जिसमें गेहूं के साथ घुन भी पिस सकता है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने