अब किसानों के साथ आये कांग्रेस नेता राहुल गांधी



कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी उतर आये हैं। राहुल ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा है- “बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।”

इससे पहले राहुल गांधी ने 3 दिसम्बर को कहा था कि काले कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करने से कम कुछ भी स्वीकार करना भारत और उसके किसानों के साथ विश्वासघात होगा।

बताते चलें कि कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरने का आज 10वां दि है। किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों की केंद्र सरकार के साथ दो दौर की वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला था। पहली वार्ता 3 दिसंबर को हुई, दूसरे दौर की वार्ता 5 दिसंबर को हुई, लेकिन बातचीत बेनतीजा रही। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती हैं वे अपने घर लौटकर नहीं जायेंगे।

कृषि सम्बन्धी तीन नए कानूनों के बंनने के बाद से इसका विरोध कर रहे किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सिंधु घाटी पर डटे किसानों और सरकार के बीच 3 दिसंबर को बैठक हुई थी लेकिन सुलह न हो सकी। जिसके बाद आज दोनों पक्षों के बीच पुनः बैठक हो रही है।

घर परिवार छोड़कर आंदोलन पर बैठे किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना जायेगा तो उनका आंदोलन और तेज होगा। किसान संसद का घेराव करेंगे। दिल्ली के रास्ते बंद करने के अलावा 8 दिसंबर को भारत बंद कर देंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने