जिला कारागार में आज फिर बन्दी भूख हड़ताल पर थे क्या जेल में सब कुछ ठीक है ?



जौनपुर। जिला कारागार में आज फिर बन्दियों द्वारा भूख हड़ताल का ऐलान करते ही जेल प्रशासन का हाथ पांव फूलने लगा। हालाकि जेल अधीक्षक के प्रयासों के बाद मामला शान्त हो गया है लेकिन दो दिन लगातार जेल में बन्दियों के बगावती तेवर ने यह संकेत करता है जेल में सब कुछ ठीक नहीं है। 
बता दे कि गत 4 जनवरी सोमवार को जेल के अन्दर दो बन्दी गुटों सहित बन्दियों एवं बन्दी रक्षकों के बीच विवाद हो गया। बन्दियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद पगली घंटी बज गयी और तत्काल पुलिस बल जेल पहुंच गया और थोड़ी मशक्कत के बाद स्थित नियंत्रण में हो गयी तत्पश्चात पुलिस बल द्वारा जेल में गहन छान बीन एवं तलाशी किया गया। 
इसके पश्चात जेल प्रशासन ने जिला प्रशासन से मशविरा करके डीएम की संस्तुति पर दोनों बन्दी गुटों के चार बन्दियों को वाराणसी, सुल्तानपुर, गाजीपुर, नैनी जेल प्रयागराज आदि जनपदों की जेलों में भेजा गया है। इसके बाद जेल के बन्दियो को लगा कि सभी बन्दियों को गैर जनपदों में भेजा जा सकता है इसी को लेकर बन्दी खाना लेने से मना करते हुए भूख हड़ताल का ऐलान कर दिया ।स्थिति तनाव पूर्ण हो गयी। जेल प्रशासन सतर्कता बरतते हुए तत्काल बन्दियो से सम्पर्क किया और उन्हें व्यवस्था के बिषय में जानकारी दिया फिर मामला शान्त हो गया। 
हलांकि जेल के अन्दर सुरक्षा बल का पहरा कड़ा करते हुए बढ़ा दिया गया है। लगातार दो दिन बन्दियो द्वारा दिखाया गया बगावती तेवर इतना संकेत करता है कि जेल के अन्दर बन्दियो और जेल प्रशासन के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने