सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा पर आज होगा निर्णय, बैठक 11.30 बजे


देश में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज एक मीटिंग का आयोजन करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं और अन्य एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष शामिल होंगे। आपको बता दें कि यह बैठक आज 11 :30 बजे आयोजित की गयी है। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस मीटिंग का आयोजन करेंगे।
 केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया ट्वीट केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में ट्वीट भी साझा किया है। इस ट्वीट के अनुसार राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से इस बैठक में शामिल होने और आगामी परीक्षाओं के संबंध में अपने विचार को साझा करने का अनुरोध किया गया है। यह एक वर्चुअल मीटिंग है जो 23 मई को सुबह 11 :30 बजे होगी।
देश में अप्रैल महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेज होने पर बोर्ड परीक्षाओं के साथ सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। जिसमें 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला किया गया था। इसके साथ 12 वीं की परीक्षाओं को कराने का फैसला किया गया था।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम