सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा पर आज होगा निर्णय, बैठक 11.30 बजे


देश में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज एक मीटिंग का आयोजन करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं और अन्य एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष शामिल होंगे। आपको बता दें कि यह बैठक आज 11 :30 बजे आयोजित की गयी है। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस मीटिंग का आयोजन करेंगे।
 केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया ट्वीट केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में ट्वीट भी साझा किया है। इस ट्वीट के अनुसार राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से इस बैठक में शामिल होने और आगामी परीक्षाओं के संबंध में अपने विचार को साझा करने का अनुरोध किया गया है। यह एक वर्चुअल मीटिंग है जो 23 मई को सुबह 11 :30 बजे होगी।
देश में अप्रैल महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेज होने पर बोर्ड परीक्षाओं के साथ सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। जिसमें 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला किया गया था। इसके साथ 12 वीं की परीक्षाओं को कराने का फैसला किया गया था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम