योगी की सख्ती-जान लीजिए पहले ये जरूरी दिशानिर्देश फिर यूपी में रखिएगा कदम



कोरोना की तीसरी लहर के साथ संक्रमण और इसके अधिक तेजी से फैलने के खतरे को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से यूपी आनेवाले लोगों के लिए खास दिशानिर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी द्वारा जारी हुए इन सख्त निशानिर्देशों के मुताबिक, अब यूपी में प्रवेश करने से पहले दूसरे राज्य के लोगों को आरटीपीसीआर (RTPCR) की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।
आज रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आलाधिकारियों के साथ बैठक की और इस दौरान दूसरे राज्यों से यूपी आने वाले लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 3 प्रतिशत से ज्यादा है, उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. इस निगेटिव रिपोर्ट को दिखाने के बाद ही ऐसे लोगों को यूपी में प्रवेश मिल पाएगा।
सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि यूपी से बाहर के राज्यों से आनेवाले यात्रियों की ओर से लाई गई कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए, अन्यथा वह मान्य नहीं की जाएगी और इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीते दिनों में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का लाभ ले चुके यात्रियों को यूपी में दाखिल होने के दौरान छूट दी जा सकेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आला अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए आज जारी किए गए निर्देशों को सभी प्रकार के साधनों पर लागू किया जाना चाहिे्. चाहे वो सड़क मार्ग हो, रेलवे मार्ग हो या वायु मार्ग हो. किसी भी यातायात से यूपी में दाखिल होने वाले सभी यात्रियों पर यह नियम लागू होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड के अधिक पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से यूपी आने वाले यात्रियों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड