लूट का बदमाश हथकड़ी सहित थाने के हवालात से फरार, पुलिस की कार्यशैली पर जानें क्या लगा प्रश्नचिन्ह



जौनपुर। जनपद के थाना गौराबादशाहपुर के लाकप से लूट काण्ड का अपराधी हथकड़ी सहित फरार होने पर थाना और विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। फरार बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस खोज बीन तो शुरू कर दिया है। लेकिन सवाल इस बात का है कि अपराधी थाने से फरार और पहरा दे रहे सिपाही को खबर नहीं लग सकी है। 
यहां बता दे कि गत शुक्रवार की रात को थाना 
क्षेत्र के केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास माल उतारकर वापस लौट रहे ट्रक चालक को तमंचा सटाकर दो बदमाशों ने एक लाख पांच हजार रुपये की लूट किया। चालक और खलासी के शोर पर दौड़े आसपास के लोगों ने एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरा रुपये लेकर भाग गया। ग्रामीण जनों ने पकड़े बदमाश को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस भी लिखा पढ़ी के साथ बदमाश को थाने लाकप में डाल दिया 
बदमाश भी भोर में पेशाब करने के बहाने बाहर निकला और थाने से हथकड़ी सहित भाग गया।
खबर है कि प्रयागराज जनपद के दांडी नैनी के रहने वाले शमशीर आजमगढ़ के मार्टिंगंज नोनारी अब्दुल्ला वेल्डिंग मटेरियल से माल खाली करके वापस जा रहा था। उसने बताया कि रात करीब साढ़े दस बजे वह केशवपुर रेलवे क्रासिंग के पास पहुंचा था कि बाइक सवार दो बदमाशों ने ट्रक को रुकवा लिया और तमंचे के बल पर लूटपाट की।
इस दौरान चालक और खलासी दोनों बदमाशों से भिड़ गए और शोर मचाने लगे। उनकी आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण भी घटना स्थल की ओर दौड़े। लोगों को आता देखकर एक बदमाश लूटे गए एक लाख पांच हजार छह सौ रुपये लेकर आजमगढ़ की तरफ भाग निकला, जबकि दूसरे को ग्रामीणों ने पकड़ लिया।
घटना की जानकारी होने पर गौराबादशापुर थाने की पुलिस भी पहुंच गई और बदमाश को थाने ले आई। लेकिन भोर में बदमाश हथकड़ी समेत भाग निकला। वहीं, घटना की जानकारी होने पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने गोपनीय तरीके से पहले खोजबीन करने की कोशिश की, लेकिन, बदमाश का कहीं पता नहीं चल पाया। हलांकि  पुलिस अधीक्षक सिटी डॉ संजय कुमार और सीओ केराकत भी थाने में पहुंचे मामले की जानकारी हासिल कर मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 
घटना के बाबत चालक शमशीर का कहना है कि उसके साथ एक लाख पांच हजार छह सौ रुपये, दो मोबाइल और उसका पर्स बदमाशों ने लूट लिया वहीं, ट्रक मालिक दाड़ी प्रयागराज निवासी मोहम्मद इस्लाम ने घटना के संबंध में तहरीर दी है, जिसके मुताबिक उनके ट्रक चालक के साथ लूटपाट का प्रयास किया गया है। इस मामले में थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश राय ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये बदमाश को थाने लाया गया था, जो फरार हो गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा