वरूणा एक्सप्रेस के संचालन शुरू करने की कवायत शुरू, बाबतपुर और बदलापुर का स्टापेज हो सकता है समाप्त


जौनपुर। वाराणसी और लखनऊ के बीच चलने वाली दैनिक यात्रियों में चर्चित वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन जनता एवं जन प्रतिनिधियों के भारी दबाव के बाद अब नए कलेवर में उतरेगी। ट्रेन की गति बढ़ाने की कवायद चल रही है। छोटे स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव भी कम किया जाएगा। इससे ट्रेन को काफी गति मिल जाएगी। 

दरअसल वरुणा एक्‍सप्रेस वाराणसी और लखनऊ को जोड़ने वाली बेहतर एवं अधिक आय  देने वाली ट्रेन मानी जाती रही है। इसके संचालन को कोविड काल में रोक होने की वजह से यात्रियों को काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ रहा था। अब कोविड के बाद से वरुणा एक बार दोबारा पटरी पर लौटने की दशा में रेलवे प्रशासन वरुणा की गति को बढ़ाने के लिए काफी सक्रिय नजर आ रहा है। सूत्र की माने तो इस ट्रेन के स्टापेज में कमी लाकर ट्रेन को काफी गति दी जा सकेगी।  

कोरोना संक्रमण के दौरान संपूर्ण बंदी में बेपटरी वरुणा एक्सप्रेस का संचालन रेलवे बोर्ड ने बहाल करने का आदेश जारी किया है। हालाकि ट्रेन की बहाली से पूर्व इसमें कुछ आवश्यक बदलाव भी किए जा रहे हैं। गति बढ़ाने के साथ - साथ कुछ छोटे स्टेशनों पर ठहराव भी समाप्त किया जाएगा। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल मुख्यालय ने इस बाबत रोडसाइड के स्टेशनों से रिपोर्ट मांगी है।
पूर्व की व्यवस्था के तहत वरुणा एक्सप्रेस छोटे व बड़े स्टेशनों को मिलाकर 10 स्थानों पर रुकती थी। जिसमें बाबतपुर, जलालगंज, जौनपुर सिटी, श्री कृष्णा नगर, कोइरीपुर, लंभुआ, सुल्तानपुर, मुसाफिरखाना, निहालगढ और हैदरगढ़ में इस ट्रेन का ठहराव होता है। विभागीय सूत्रों के अनुसार वाराणसी के बाबतपुर स्टेशन और जौनपुर के श्री कृष्ण नगर पर इस गाड़ी का ठहराव समाप्त किया जा सकता है।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज