बिषम परिस्थितियों में शिक्षक राष्ट्र को सही दिशा में ले जाने का काम करता है- डा अखिलेश्वर शुक्ला


लायन्स क्लब क्षितिज ने शिक्षक दिवस पर शिक्षको को किया सम्मानित

जौनपुर। लायंस क्लब जौनपुर क्षितिज द्वारा डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाए जाने के तहत आज शिक्षकों का सम्मान समारोह राजा श्रीकृष्ण दत्त पीजी कॉलेज में किया गया। मुख्य अतिथि दिनेश टंडन जी पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका एवं विशिष्ट अतिथि कैप्टन (डॉ0) अखिलेश्वर शुक्ला प्राचार्य, राज कालेज रहे। अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष लायन जय कृष्ण साहू ने किया।
इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह रानू, निवर्तमान अध्यक्ष दिलीप सिंह, चेयरपर्सन चेतना साहू, व अर्चना सिंह प्रधानाचार्य, टी0डी0एम0सी0, जौनपुर व मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि ने डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छाया चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया।अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन अध्यक्ष लायन जय कृष्ण साहू जैकी ने किया।
सम्मान की इस कड़ी में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी इच्छा शक्ति से अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए समाज और देश के भविष्य बच्चों एवं नौजवानों को सही दिशा में ले जाने को दृढ़ संकल्पित सम्मानित शिक्षक संतोष कुमार पांडेय, डॉ0 श्याम सुंदर उपाध्याय  एवं डॉ0 मनोज वत्स ,डाॅ0 ज्योत्सना श्रीवास्तव, तिलकधारी महाविद्यालय के सेवानिवृत्त रीडर डॉ0 धनंजय सिंह को माल्यार्पण कर व सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
संस्था के द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में डॉ0 मनोज वत्स ने अपने अनुभवों को साझा किया, और अपने उदबोधन में कहा कि आज देश के नौजवानों में राष्ट्रप्रेम समाज सेवा का बोध कराने का जुनून संकल्पित कार्य सिर्फ शिक्षकजनों के द्वारा ही संभव हो सकता है। शिक्षक अपने छात्र का मार्गदर्शन कर उसके सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। हमारे देश में शिक्षक को ईश्वर स्वरूप में पूजन करने की परंपरा रही है, शिक्षक को इस तरह से ऊपर का दर्जा दिया जाता रहा है।
विशिष्ट अतिथि कैप्टन (डॉ0) अखिलेश्वर शुक्ला ने मानव जीवन में शिक्षा का महत्व बताते हुए शिक्षक का समाज एवं देश के प्रति उनके नैतिक दायित्वों का महत्व बताते हुए कहा कि आज की विषम परिस्थितियों में शिक्षक ही राष्ट्र को सही दिशा में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकता है। मुख्य अतिथि मा0 दिनेश टण्डन ने कहा कि लायंस क्लब समाज एवं मानव सेवा के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाता रहा है और आज शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का सम्मान समारोह आयोजित कर बहुत ही सराहनीय एवं सुखद अनुभूति करा रहा है। मैं आज मुख्य अतिथि के रूप में इस आयोजन में सम्मिलित होने पर अपने आप को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। आयोजन का सफल संचालन लायन संजय गुप्ता ने किया। आयोजन में लायंस क्लब क्षितिज के सम्मानित सदस्य देवेश वैश्य, संजय कुमार जायसवाल, डाॅ0 चन्दन नाथ गुप्ता, सुनील जायसवाल, आदि सदस्यगण उपस्थित रहे सचिव प्रदीप सिंह ने उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज

यूपी के गांव में जमीनी विवाद खत्म करने के सरकार ने बनायी यह योजना,नहीं होगी मुकदमें की नौबत