मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप



जौनपुर। जनपद के थाना कोतवाली बदलापुर परिसर में आज महाराष्ट्र के मुम्बई से ममता नामक एक प्रेमिका अपने प्रेमी विशाल उर्फ सोनू यादव निवासी थाना क्षेत्र के ग्राम छिटकापुर से मिलने के लिए बैठी है। पुलिस इस मामले में युवती का सहयोग करने के बजाय हीला हवाली कर रही है लेकिन प्रेमिका भी थाना परिसर में इस जिद के डटी है कि वह अपने प्रेमी को लिये बगैर मुम्बई नहीं वापस होगी चाहे उसे इसकी कोई भी कीमत चुकानी क्यों न पड़े। 
यहां बता दे कि प्रेमिका बिहार प्रान्त के सीतामढ़ी की मूल निवासिनी है और प्रेमी विशाल जनपद जौनपुर के थाना बदलापुर क्षेत्र का मूल निवासी है दोनो मुम्बई के गोरेगांव में रहते थे। एक स्टूडियो में काम करते थे। प्रेमिका सिंगर है तीन साल पहले दोनो के बीच आंखे चार हुई और धीरे धीरे प्यार हुआ और एक साथ जीने मरने का संकल्प लेकर दोनो आपस में मन्दिर में शादी कर एक साथ रिलेशन शिप में रहने लगे। लगभग तीन साल बीतने के पश्चात ममता सोनू से कोर्ट मैरेज की बात करने लगी तो सोनू उसे टालता रहा। विगत 12 अक्टूबर को सोनू ममता को मुम्बई छोड़कर वहां से भाग निकला और जौनपुर स्थित थाना बदलापुर के अपने गांव छिटकापुर चला आया। जब सोनू को मुम्बई से भागने की खबर ममता को लगी तो वह भी टिकट लेकर जौनपुर के लिए चल दी और सीधे थाना बदलापुर पहुंच कर पूरे घटनाक्रम और कहानी की तहरीर थाना प्रभारी की दिया। खबर है कि थानाध्यक्ष बदलापुर युवती की सहायता करने अथवा अभियुक्त विशाल यादव उर्फ सोनू की तलाश करने के बजाय मामले में टाल मटोल करते हुए मुम्बई मेः जाकर विधिक कार्यवाई की बात कर रहे है जैसा कि पीड़िता ममता यादव का आरोप है। 
ममता ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि विशाल उसका प्रेमी और पति भी है उसको लेकर ही मुम्बई जाऊगी चाहे इसके लिए हमें जो भी करना पड़े भूखे प्यासे यहीं थाना परिसर में रहूंगी पुलिस मारेगी तो भी नहीं हटूंगी । उसने यह भी बताया कि रिलेशन शिप में रहने के दौरान दो बार वह गर्भवती भी हुई लेकिन विशाल ने बच्चा न चाहने की जिद पर जबरिया गर्भपात करवा दिया। जब कोर्ट मैरेज का दबाव बनायी तो धोखे से मोबाइल बन्द कर मुम्बई से भाग निकला। जौनपुर आने के एक बार बात हुई भी तो सीधे शादी से इनकार करने लगा अब हमारे पास विधिक कार्यवाई के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। 
प्रेमिका तो पुलिस पर सीधे लापरवाही एवं उपेक्षापूर्ण कार्यशैली का आरोप लगाते हुए पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से अपने साथ न्याय कराने की अपील की है। न्याय न मिलने पर थाने में अपनी जीवन लीला खत्म तक करने की धमकी भी दी है। इतना सब होने के बावजूद पुलिस अभी तक विशाल यादव का पता तक लगाने की जहमत नहीं उठायी है ऐसा सूत्र बता रहे है।अब देखना है कि पुलिस पीड़िता की मदत करती है अथवा कुछ और होता है। जो भी हो घटना इलाके में खासा चर्चा का बिषय बना है। 


  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम