लेखपाल के लापरवाही पूर्ण कृत्य पर डीएम हुए नाराज एसडीएम से जांच कर मांगी आख्या


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में थाना गौराबादशाहपुर में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर 14 शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष प्राप्त हुई, जिसपर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि लेखपाल एवं पुलिस की टीम संयुक्त रुप से मौके पर जाकर निस्तारण कराएं।
जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि ग्राम प्रधान यदि रिकॉर्ड में रास्ता है तभी नये रास्ते बनवाए, बिना उपजिलाधिकारी के अनुमति के कोई नया रास्ता नहीं बनाया जाए। ग्राम पंचायत उमरी के ओमप्रकाश सिंह के द्वारा शिकायत की गई की उनके जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, सूचना देने पर भी लेखपाल मनोज राठौर के द्वारा समुचित कार्यवाही नहीं की गई जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गए।
समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से भूमि विवाद की शिकायतें अधिक आई। जिलाधिकारी ने परिसर में ही बन रहे बैरक के प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिया कि ससमय कार्य पूर्ण कराया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा विस्तार से अपराध रजिस्टर, पूछताछ रजिस्टर, एससी - एसटी रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर सहित अन्य का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, ट्रेनी सीओ /थानाध्यक्ष गौरव शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर