ठन्डी से बचाने के लिए जरूरतमंदों को लायन्स क्लब जौनपुर मेन ने वितरित किया कम्बल

जौनपुर। लायन्स क्लब जौनपुर मेन द्वारा ज़रुरतमंद लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत पहुंचाते हुए कम्बल वितरण किया गया। संस्थाध्यक्ष संदीप गुप्ता के नेतृत्व में लायन्स सदस्य रात्रि में नगर में भ्रमण कर रुहट्टा, पालिटेक्निक चौराहा, सिटी रेलवे स्टेशन, हुसैनाबाद, रोडवेज़, जेसीज़ चौराहा, ओलंदगंज, शाहीपुल, चहारसू चौराहा, कोतवाली चौराहा, बड़ी मस्जिद तिराहा, सब्ज़ी मण्डी, भंडारी रेलवे स्टेशन, अटाला मस्जिद, शाही किला, सदभावना पुल आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर बेसहारा, राहगीर, रिक्शेवाले, मज़दूर व ज़रुरतमंदो को तथा कुछ पहले से चिन्हित ज़रुरतमंद लगभग 120  लोगों को रजाई वितरित किया गया।
एरिया लीडर जीएटी डा क्षितिज शर्मा ने औपचारिक रूप से इस कार्यक्रम का कम्बल बांटकर उद्घाटन किया। अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने कहा कि गरीबों की सेवा ही सच्ची सेवा है, भीषण ठंड को देखते हुए लायन्स क्लब जौनपुर मेन लोगों को रजाई का वितरण कर रही है।
इस अवसर पर डा क्षितिज शर्मा ने बताया कि शीत लहर एवं ठंड से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में गरम कपड़े पहने शरीर को पूरा ढके। ओढ़ने के लिए बहुपरत (कई परत) के कपड़े भी उपयोगी है। यथासंभव घर के अंदर रहें, ठंडी हवा से बचे। नियमित रूप से गरम पेय सेवन करें। बुजुर्ग और बच्चों का ठीक से देखभाल करें। ठंड से बच्चों में कई तरह की बीमारियां होती है। इसके बचाव को लेकर अभिभावकों को सतर्क रहने की जरुरत है।


इन दिनों  फ्लू, सर्दी जुकाम, हाइपोथर्मिया, इन्फ्लूएंजा, अस्थमा, ब्रोन्काइटिस जैसी स्वास्थ्य समस्याओं की शुरुआत होती है। बच्चों में व्‍यस्कों की अपेक्षा रोग प्रतिरोधक शक्ति कम होने से बीमारी का खतरा ज्यादा होता है। ह्रदय मरीज़ों को भी विशेष रूप से सावधानी बरतनी चाहिए ।
इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डा वी एस उपाध्याय, मण्डल टीबी उन्मूलन चेयरमैन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, सचिव राजीव श्रीवास्तव, निदेशक गोपीचंद साहू, रीज़न चेयरमैन अशोक मौर्य आदि ने भी जरुरतमंदों के बीच कम्बल वितरित किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत