नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपए की ठगी करने वाले दम्पत्ति पर एफआईआर

 

जौनपुर।स्टाफ नर्स की नौकरी दिलाने के नाम पर दंपति ने महिला से एक लाख तीस हजार रुपये ठग लिए। न्यायालय के आदेश पर तेजी बाजार थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।
आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के गढ़हा निवासी पूनम गौतम ने न्यायालय को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि वह 2013 से 2017 तक नईगंज स्थित डॉ. विनय तिवारी के विद्यालय में जीएनएम कोर्स कर रही थीं। वहीं पर तेजी बाजार थाना क्षेत्र के भुतहा निवासी बिंदु विश्वकर्मा भी उनके साथ एएनएम का कोर्स कर रही थीं। दोनों में मित्रता हो गई। 2020 में जौनपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स की नौकरी करने लगी। बिंदु ने एक दिन कहा कि उसके पति ने कई लोगों की सरकारी नौकरी लगवाई है। छह लाख का इंतजाम करो तो तुम्हारी भी स्टाफ नर्स की नौकरी दिलवा देंगे। किस्तों मे रकम की बात तय होते ही छह अगस्त 2020 को 60,000 एवं 8 अगस्त 2020 को 40000 एवं थोड़ा-थोड़ा करके कुल 130000 रुपये दे दिया। लेकिन नौकरी नहीं मिली। दो जून 2022 को जब वह उसके घर पैसा मांगने पहुंची तो बिंदू ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते मारपीट की। अमित विश्वकर्मा ने जान से मारने की धमकी दिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने अमित विश्वकर्मा एवं उनकी पत्नी बिंदु विश्वकर्मा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम