स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन हादसा, जानें ट्रैक्टर कैसे बना था दुर्घटना का कारण



फूलपुर स्थित खुरासन रोड रेलवे स्टेशन के पास 58/सी रेलवे फाटक पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब साबरमती ट्रेन आने वाली थी और ट्रैक्टर चालक क्रॉसिंग के बीच ट्रैक्टर छोड़ कहीं चला गया। आनन फानन में पास में बैठे ड्राइवर को बुलाकर ट्रैक्टर को हटवाया गया। जिससे बहुत बड़ा हादसा होने बचा।
खुरासन रोड स्टेशन के पास क्रॉसिंग नंबर 58/सी से रविवार को करीब 9 बजे एक ट्रैक्टर ईंट लेकर निकल रहा था। जैसे ही ट्रैक के बीच पहुंचा तो चालक वहीं पर ट्रैक्टर को रोक कर बगल में कहीं चला गया। इसी दौरान अहमदाबाद-दरभंगा साबरमती (19165) ने दीदारगंज स्टेशन को छोड़ दिया। 
साबरमती ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटा विलंब से चल रही थी। खुरासन रोड स्टेशन मास्टर ने गेट मैन को फाटक बंद करने का संदेश दिया तब तक साबरमती आउटर सिगनल पर आ चुकी थी। 
स्टेशन मास्टर द्वारा साबरमती के ड्राइवर को सूचना देकर ट्रेन को रोकना पड़ा। इसके बाद ट्रैक्टर चालक को बुलाकर ट्रैक्टर को हटवाया गया। तब तक साबरमती पांच मिनट तक आउटर पर रुकी रही। ट्रैक्टर को हटाने के बाद बाद उसे गुजारा गया। खुरासन रोड स्टेशन प्रभारी विनय मिश्रा ने बताया कि ट्रैक्टर छोडकर ड्राइवर कहीं चला गया था। जिसकी सूचना कंट्रोल को दे दी गई। ट्रेन को बीच में रोककर ट्रैक्टर को हटवाया गया तब जाकर ट्रेन वहां से गुजरी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम