ओम प्रकाश राजभर द्वारा घोषित प्रत्याशी ने दिया जबरदस्त झटका, चुनाव लड़ने से किया इनकार

 

यूपी निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को उनके द्वारा घोषित एक उम्मीदवार द्वारा बड़ा झटका लगा है। ओम प्रकाश राजभर ने जिस डॉक्टर महेश प्रजापति को प्रयागराज सीट से मेयर का उम्मीदवार घोषित किया है, उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। महेश प्रजापति ने कहा है कि वह तो राजभर की पार्टी सुभासपा के सदस्य तक नहीं हैं। महेश प्रजापति के मुताबिक वह राजभर के सहयोगी संगठन भागीदारी मोर्चा के पदाधिकारी हैं। भागीदारी मोर्चा और सुभासपा अलग-अलग संगठन हैं। ओम प्रकाश राजभर ने नाम घोषित करने से पहले बात तक नहीं की है। 
महेश प्रजापति ने आगे कहा कि मीडिया के जरिए नाम घोषित किए जाने की जानकारी मिली है। महेश प्रजापति का कहना है कि मैं कतई चुनाव नहीं लड़ूंगा उन्होंने कहा, मुझे अगर चुनाव लड़ना भी होगा तो भागीदारी मोर्चा के बैनर से चुनाव लड़ूंगा। हलांकि वह भागीदारी मोर्चा से किसी दूसरे को खुद चुनाव लड़ाएंगे। महेश प्रजापति ने खुद को उम्मीदवार घोषित किए जाने पर नाराजगी भी जताई है. 
बता दें कि राजभर की पार्टी ने 5 नगर निगम मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। जिसमें पार्टी ने लखनऊ से अलका पांडेय को मेयर प्रत्याशी बनाया है, प्रयागराज सीट से महेश प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया था, वाराणसी से आनंद तिवारी को, गाजियाबाद से दयाराम भार्गव को और कानपुर से रमेश राजभर को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है.
इस बार अकेले चुनावी मैदान में उतरी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी जीत का दावा कर रही है। पार्टी ने 117 नगर पंचायत और 87 नगर पालिकाओं के लिए भी प्रत्याशियों के नाम को अंतिम रूप दे दिया है। राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक हैं। निकाय चुनाव का ऐलान होते ही वे सपा और बसपा पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम