जीवन में संतुष्टि के लिए करें कामः अभिषेक सिंह

जीवन में संतुष्टि के लिए करें कामः अभिषेक सिंह

कैरियर,स्टार्टअप एंड इनोवेशन विषयक व्याख्यान का हुआ आयोजन
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में शुक्रवार को कैरियर, स्टार्टअप एंड इनोवेशन विषय पर एक व्याख्यान हुआ। यह व्याख्यान इनक्यूबेशन सेंटर और ट्रेनिंग सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। व्याख्यान में बतौर मुख्य अतिथि जौनपुर जनपद के आईएएस और मोटिवेशनल स्पीकर अभिषेक सिंह ने कहा कि जीवन में संतुष्टि के लिए काम करें। मानव के दिल को अमीर बाप की बिगड़ी औलाद की तरह होना चाहिए जो दिमाग से कुछ भी मांग सके और दिमाग इस तरह होना चाहिए कि उसकी हर बात को पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि सोच तर्कपूर्ण हो इमोशनल नहीं अगर किसी विषय पर आपका मन नहीं लग रहा तो इसका कारण यह है कि आपका उस पर ध्यान केंद्रित नहीं है। उन्होंने कहा कि विकसित और विकासशील देशों में कल्चर का अंतर होता है। सबसे बड़ा धर्म मानवता है। उन्होंने कहा कि बिजनेस के लिए पूंजी नहीं आइडिया की जरूरत होती है अगर आपके पास इनोवेटिव आइडिया है तो लोग उसे हाथों-हाथ ले लेते हैं। व्याख्यान के दौरान प्रश्न-उत्तर सत्र का भी आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को काफी उत्साह देखने को मिला।
कार्यक्रम के पश्चात अभिषेक सिंह ने इन्क्यूबेशन सेंटर की सुविधाओं को देखा और कहा कि निश्चित तौर पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय युवाओं के लिए नए तरीके से कार्य कर रहा है। कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने अपनी पुस्तक गर्भसंस्कार अभिषेक सिंह को भेंट की।


अध्यक्षता प्रो. वंदना राय ने किया। इन्क्यूबेशन सेंटर के निदेशक प्रो. अविनाश पाथर्डीकर ने स्वागत और विषय प्रवर्तन किया। संचालन डा. दिग्विजय सिंह राठौर और धन्यवाद ज्ञापन सेंट्रल  प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रो. प्रदीप कुमार ने किया। इस अवसर पर प्रो. अजय द्विवेदी, डा. मनोज मिश्र, डा. प्रमोद यादव, डा. रसिकेश, डा. आशुतोष सिंह, डा. सुनील कुमार, डा. नितेश जायसवाल, डा. जाह्नवी श्रीवास्तव, डा. अनु त्यागी, डा. सुशील कुमार सिंह, डा. अमित सिंह वत्स आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश