बैंक प्रबन्धको को डीएम जौनपुर का शख्त आदेश बैंको में ऋण के लिए आये आवेदनो का अतिशीघ्र करें निस्तारण



जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में डीएलआरसी वित्तीय वर्ष 2023-24 जून तिमाही की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी के द्वारा सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिए कि बैंको में ऋण के लिए लंबित आवेदनों को यथा शीघ्र निस्तारण करें। सीसीएल पत्रावली को अस्वीकृत करने के कारणों को दूर करते हुए जल्द से जल्द निस्तारण करने की कार्यवाही की जाए।
उन्होंने कहा कि सीसीएल पत्रावली के संदर्भ में संवेदनशील रवैया अपनाया जाए। जिन बैंक शाखाओं में स्वयं सहायता समूह का खाता नहीं खुल रहा है वहां खाता खुलवाया जाए।
वार्षिक ऋण योजना के तहत पिछले वित्तीय वर्ष के सापेक्ष इस वित्तीय वर्ष में बढ़ोतरी करने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। उन्होंने सीडी रेशियो (ऋण जमानुपात) जनवरी से मार्च तिमाही में 37 प्रतिशत था जबकि अप्रैल से जून तिमाही में घटोत्तरी हुई है जो कि 35 प्रतिशत है, जिसे बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए।
एलडीएम ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनधन योजना और आधार सीडिंग में सभी बैंक कार्य कर रहे हैं। जनपद में 1261 बैंक मित्र हैं जो कि बैंकिंग सेवाओं को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। मुद्रा योजना के तहत पात्र व्यक्तियों में ऋण का वितरण सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, डीसीएनआरएलएम ओ.पी. यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश