मिसाइल मैन ने रक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देते हुए देश को बनाया मजबूत - देवेंद्र सिंह


रक्षा के क्षेत्र में एनसीसी से जुड़ा जा सकता है-आर एस मोनी

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर आयोजित एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह ने कहा कि मिसाइल मैन डाॅ कलाम साहब अखबार बेचकर अपने जीवन के सफर को शुरू किया और राष्ट्रपति जैसे महान पद पर विराजमान हुए उन्होंने देश की रक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान दिया। डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम ने रक्षा के क्षेत्र में तमाम काम करते हुए देश को सशक्त एवं मजबूत बनाया।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि एसडीएम शिवानी सिंह ने अपने संबोधन में कहा डाॅ कलाम साहब का संघर्ष हमारे जीवन को सफल बनाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कर्नल आर एस मोनी ने कहा की राष्ट्रीय सेवा कैडेट कोर हमें एक सही मार्ग की तरफ ले जाने में सहयोग करेगा। हम एकता और अनुशासन के पाठ के साथ देश के प्रति समर्पित रहेंगे जिस तरह से एपीजे अब्दुल कलाम ने देश को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाई है।
अतिथियों का स्वागत करते हुए कालेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने सभी को पुष्पगुच्छ एवं बुके भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया, और अपने संबोधन में डॉ अब्दुल कादिर ने कहा कि देश के प्रति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के आदर्शों पर रहकर हमें कार्य करना चाहिए राष्ट्रीय कैडेट कोर हमें देश की सेवा में आगे बढ़ने का अवसर उत्पन करेगा। इस मौके पर कॉलेज में एनसीसी राष्ट्रीय कैडेट कोर का भी शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम में डॉ शहनवाज खान,डॉ कमरुद्दीन शेख, डॉ जीवन यादव, डॉ केके सिंह,डॉ नीलेश सिंह, डॉ ममता सिंह, डॉ अभिषेक श्रीवास्तव, सीटीएस डॉ अरविंद यादव, डॉ राकेश कुमार बिंद, डॉ विवेक विक्रम सिंह,डॉ अब्दुल हलीम हाशमी, हवलदार हरजीत सिंह, अमरीक सिंह, गुरप्रीत सिंह, अंकित यादव, डॉ प्रवीण यादव एवं महाविद्यालय के परिवार के सभी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची