राज डिग्री कॉलेज में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट के कार्यशाला में छात्रो को जानें क्या दी गई जानकारी


जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त पीजी कॉलेज में बुधवार  21 फरवरी 24 को एक्सिस बैंक और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ सिक्योरिटीज मार्केट(NISM) के संयोजन से सेबी (SEBI) के अभियान के तहत वित्तीय साक्षरता पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम कीअध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो डॉ शंभू राम ने किया।
कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन डॉक्टर चंद्रकेतु सिंह और निधि सिंह ने वित्तीय साक्षरता पर अनेक बातें बताई उपस्थित छात्रों  को बचत ,निवेश ,डीमैट खाता, म्युचुअल फंड, स्टॉक में निवेश आदि से संबंधित जानकारी विस्तार से दी।रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ विष्णु मौर्य ने अपने अनुभव के आधार पर शेयर मार्केट के बारे में जानकारी दी,और बताया कि शेयर से लाभ कैसे उठाया जा सकता है! 
अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य प्रो. शंभूराम चौहान ने छात्रों को प्रेरित किया और कहा कि छात्र वित्तीय साक्षरता का ज्ञान प्राप्त करके अपने जीवन में समृद्धि प्राप्त करे । 
इस अवसर पर समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ मनोज वत्स, रसायन शास्त्र के डॉ अनिल मौर्य, पत्रकारिता के विभागाध्यक्ष डॉ सुधाकर शुक्ला, स्वयम यादव उपस्थित रहे।संयोजक डॉ.लाल साहब यादव विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र ने सभी विन्दुओ को सरल रूप से बच्चों के सामने रखा। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम