मायके वालो से बात कर विवाहित ने लगा ली फांसी, ससुराल वालो पर दहेज मांगने का आरोप पुलिस जांच पड़ताल में जुटी


जौनपुर। जिले के मड़ियाहूं कोतवाली के गद्दोपुर गांव में विवाहिता का शव घर के कमरे में फंदे से लटकता मिला। मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप है। बताया कि रात को बेटी ने फोन पर कहा कि अब मुलाकात नहीं होगी। विवाहिता की चार माह की छोटी बच्ची भी है। इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के गद्दोपुर गांव में विवाहिता अंजलि (21) पत्नी सुदर्शन यादव का अपने कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे शव लटकता मिला। घटना की जानकारी परिजनों को तब हुई जब अंजलि को किसी बात के लिए आवाज लगाई। उसके कमरे से बाहर न आने पर लोगों ने दरवाजा पीटना शुरू किया। 
अंदर से आवाज न आने पर आस-पास के लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर देखा तो अंजलि का शव फंदे से लटक रहा था। परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच पड़ताल में जुट गई। मृतका का पति रोजी-रोटी के सिलसिले में बाहर रहता है। मृतका की चार माह की छोटी बच्ची तृशा है।
मृतका के दादा बुधिराम निवासी बाकराबाद थाना मछलीशहर ने मड़ियाहूं कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उनकी पौत्री अंजलि पुत्री अशोक की शादी 2022 में मडियाहूं कोतवाली क्षेत्र के गद्दोपुर गांव निवासी सुदर्शन यादव पुत्र केशव प्रसाद के साथ हुई थी। आरोप है कि ससुराल वाले आए दिन दहेज उत्पीड़न करते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे थे। बताया कि उनकी बेटी ने रात दो बजे फोन कर बताया था कि अब उनसे मुलाकात नहीं होगी। 
इस बाबत कोतवाल विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची