बैठक एवं निरीक्षण के बाद कोरोना से बचाव के लिए डीएम ने जाने क्या दिया निर्देश



जौनपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं के लिए आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के सम्बंध में अधिकारियो एवं चिकित्सको के साथ बैठक की। बैठक में निर्देशित किया चिकित्सक मरीजो की सेवा भावना के साथ ईलाज करे। उन्होंने कहा कि चिकित्सक किसी भी प्रकार के संसाधन के कमी की सूचना दे, जिला प्रशासन तत्काल उपलब्ध कराएगा। मरीजो को किसी प्रकार की समस्या नही होने दी जाएगी। जिलाधिकारी ने आइसोलेसन में रह रहे कोरोना संक्रमित एवं लक्षणयुक्त मरीजो को कोरोना किट शत प्रतिशत वितरण कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार को दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि मरीज के परिजन बिना परमिशन एवं पी.पी.ई. किट के अस्तपाल के भीतर प्रवेश न करे। 


तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा पूरी टीम के साथ  जिला अस्पताल में बने L-2  कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों को मरीजों का अच्छे से इलाज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि L-2 अस्पताल में गंभीर मरीज भर्ती किए जाते हैं, मरीजो के परिजनों में संक्रमण न फैले इसलिए उन्हें बिना पीपीई किट के अस्पताल के अंदर प्रवेश न करने दिया जाए तथा मिलने का समय निर्धारित कर दिया जाए।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, डीपीओ राकेश मिश्र, डिप्टी कलेक्टर संजय, डॉ आर के सिंह सहित अन्य अधिकारीगण एवं चिकित्सक उपस्थित रहे।


जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन हेतु शहर के कोतवाली चौराहा, बड़ी मस्जिद, अटाला मस्जिद , सब्जी मंडी सहित विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया और लोगो को कोविड 19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बेवजह घर से बाहर घूम रहे लोगो का चालान भी किया गया। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि आपस मे 02 गज की दूरी बनाये, मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे। बहुत आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले।           


       


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य