फर्जी दस्तावेज के आधार पर मास्टर बने युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, एबीएसए ने दर्ज कराया एफआईआर


जनपद आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र के फर्जी दस्तावेज पर परिषदीय विद्यालय में विज्ञान शिक्षक की नौकरी करने वाले को पुलिस ने अतरौलिया रोडवेज के पास से गिरफ्तार कर दर्ज मुकदमें के तहत जेल भेज दिया है। वह संतकबीर नगर जिले का रहने वाला है। सत्यापन में फर्जीवाड़ा पकड़ में आने पर खण्ड शिक्षाधिकारी ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
संतकबीर नगर जिले के सतहरा गांव निवासी रामजतन ने आजमगढ़ के जिलाधिकारी को पत्र देकर अतरौलिया के उच्च प्राथमिक विद्यालय जमीन दसांव में तैनात शिक्षक नंदलाल उपाध्याय पर फर्जी दस्तावेज के जरिए नौकरी करने की शिकायत की थी। नंदलाल भी संत कबीर नगर सतहरा का गांव का ही रहने वाला है। डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से दस्तावेजों की जांच करने को कहा।
नंदलाल से स्पष्टीकरण मांगा गया तो उसने जो प्रमाण पत्र जमा किए वे सत्यापन में फर्जी पाए गए। ऑनलाइन सत्यापन में पता चला कि नंदलाल ने राम निहाल नामक किसी व्यक्ति के दस्तावेज को परिवर्तित करके प्रस्तुत किया था। इसके बाद एसडीआई ने अतरौलिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। अतरौलिया पुलिस ने नंदलाल को बुधवार की शाम अतरौलिया रोडवेज के पास से गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है। 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत