जौनपुर में नवनियुक्त 06 प्रवक्ता एवं 273 सहायक अध्यापकों को नियुक्त पत्र वितरण किया गया


जौनपुर। प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उ0प्र0 में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के लिए लोक सेवा आयोग प्रयागराज उ0प्र0 से नव चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापक की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के तहत जनपद जौनपुर में आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, विधायक केराकत दिनेश चौधरी, विधायक मड़ियाहॅू श्रीमती लीना तिवारी द्वारा 06 प्रवक्ता एवं 273 सहा अध्यापकों को नियुक्त पत्र वितरित किया गया। 
इस अवसर आन लाइन मुख्यमंत्री ने शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक शिक्षक को जीवन पर्यन्त विद्यार्थी होने का गुणधारण करना चाहिए, जिससे वह लगातार सीखता है और उसमें नवाचार का विकास होता है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की यह भी जिम्मेदारी है कि शासन की नीतिध्योजनाओं से बच्चों को परिचय कराते हुए समाज को जागरुक करे, जिससे आम जनमानस सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके।
जनपद में सहायक अध्यापक पद के कुल 273 सहा अध्यापक और प्रवक्ता पद पर 06 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जिसमें श्रीमती आभा यादव, अनिल कुमार पाल, अनिल कुमार यादव, अमित कुमार सिंह, आजाद चन्द्र यादव सहित विभिन्न अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र पाकर उत्साहित एवं प्रसन्नचित थे, जिनका पदस्थापन आंनलाइन विकल्प के आधार पर किया जायेगा। विधायक मड़ियाहॅू एवं केराकत द्वारा नवचयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक के रुप में आप सभी की भूमिका समाज में बच्चो के पथ प्रर्दशक के रुप में तय हो रही है, शिक्षक के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि शिक्षक ही बच्चो को एक नई दिशा देता है, और बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा के साथ-साथ समाज में एक सकारात्मक भूमिका निभाता है।
उन्होंने कहा कि आप सभी अपने कार्य को सेवा-भाव से सकारात्मक ऊर्जा के साथ करते हुए, समाज में एक अलग पहचान बनाये। उनके संदेश, ’अगर आप जिन्दा है तो जिन्दा दिखना चाहिए’ से प्रेक्षागृह में उपस्थित सभी का मनोबल बढ़ा और जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि आप सभी प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में जाये अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी, सत्यनिष्ठा और कर्मठता के साथ निभाये।
अन्त में जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए विधायक गण, मीडियाबन्धु और अल्प समय में कार्यक्रम का सफल आयोजन और संचालन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पण्डित सहित सभी सहयोगियो को हृदय से धन्यवाद दिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम