विधान परिषद निर्वाचन को पीठासीन अधिकारियों को मिला प्रशिक्षण,डीएम रहे मौजूद


जौनपुर । जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद निर्वाचन के संबंध में सभी कार्मिकों पीठासीन अधिकारियों को विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया।
इस प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कहा गया कि लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का अपना विशेष महत्व होता है अतः सावधानी पूर्वक चुनाव संपन्न कराएं।
प्रशिक्षण में बताया गया कि बैलेट पेपर पर चुनाव किस प्रकार कराया जाए, बैलट पेपर को भरते समय क्या सावधानी रखी जाए और चुनाव कराने के बाद बैलट पेपर को किस प्रकार सुरक्षित रखा जाए। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए जनपद में पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध है किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश द्वारा कहा गया कि चुनाव कराते समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराना हमारी प्राथमिकता है और चुनाव में लगे प्रत्येक कर्मचारी का शत-प्रतिशत टीकाकरण अवश्य होना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान मतदाताओं की पहचान किस प्रकार की जाए और बूथ पर पहुंच कर किस प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर सुनील कुशवाहा के द्वारा पी.पी.टी. के माध्यम से चुनाव के संबंध में जानकारी दी गई। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी रजनीश राय, जिला विकासअधिकारी बीबी सिंह, उप जिलाधिकारी हिमांशु नागपाल सहित अन्य प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम