छात्राओ ने पुलिस जनों की कलाई पर राखी बांध कर लिया सुरक्षा का बचन


जौनपुर। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर बहनों में खासा उत्साह है तो भाई भी रक्षाबन्धन को लेकर बहनो का प्यार पाने को बेताब है। ऐसे में ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवानों में इस पर्व पर बहन को लेकर उदासीनता न रहे इसे दृष्टिगत रखते हुए बुधवार को अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर की छात्राओं ने थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मियों के हाथों पर राखी बांधी। छोटी बहनों को पुलिस कर्मियों ने रक्षा का  बचन दिया और मिठाई खिलाकर उपहार भेंट किया।
स्कूल की छात्राओं ने सुबह विद्यालय के प्राधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह से पुलिस कर्मियों की कलाई पर राखी बांधने की मंशा जताई। प्रधानाध्यापक ने थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी से बातचीत कर बताया कि स्कूल की छात्राएं आप को और थाने के अन्य कर्मियों को राखी बाँधाना चाहती है तो उन्होंने थाना पर आवश्यक कार्यो का समाधान करने के बाद आधा दर्जन पुलिस कर्मियों के साथ स्कूल पर पहुंचकर राखी बंधवाया। छात्राओं ने सबसे पहले थानाध्यक्ष के आरती उतारकर राखी बांधा। फिर तिलक लगाकर आशिर्वाद लिया। छात्राओं ने अन्य पुलिस कर्मियों को भी राखी बांधी। थानाध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप निडर होकर पढ़ाई करे। किसी भी विपरीत परिस्थिति में पुलिस का सहयोग ले।
खन्ड शिक्षाधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से एक तरफ बच्चों में जहाँ रचनात्मकता का विकास होता है वही दूसरी तरफ इनके मनोबल में भी बृद्धि होती है।


प्रधानाध्यापक अमित सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि रक्षाबंधन खुशियों को लेकर आता है। भाई- बहन का यह त्योहार बहुत ही महत्वपूर्ण है। लेकिन पुलिस के जवान अपने कर्तव्य के प्रति ड्यूटी पर तैनात रहते है। पर्व पर उनकी उदासी दूर करने के लिए ही बहनों ने राखी बांधी। इस अवसर पर दिनेश यादव, मंजू जैसवार, नेहा जायसवाल, आराधना उपाध्याय, श्यामधर यादव, माधुरी सिंह, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत