13 से 15 अगस्त तक होगा हर घर तिरंगा कार्यक्रम,छात्रायें अपने अभिभावक को बताये- डीएम मनीष कुमार वर्मा


जौनपुर। आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत आज जनपद के सभी इन्टर कालेजों में मेहंदी प्रतियोगिता के माध्यम से हर घर झण्डा फहराने हेतु लोगों को प्रेरित किया गया। मुख्य कार्यक्रम का आयोजन राजकीय बालिका इन्टर कालेज स्टेशन रोड पर हुआ, जहाँ बालिकाओं ने हाथो पर आकर्षक मेहंदी सजाकर व फैन्सी ड्रेस के द्वारा बच्चों ने महापुरुषों की वेषभूषा में आजादी के महत्व को प्रदर्शित करते हुए सभी को प्रेरित किया।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, विशिष्ठ अतिथि आकांक्षा समिति अध्यक्ष डा0 अंकिता राज ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।जिला विद्यालय निरीक्षक नरेन्द्र देव ने अतिथियों का स्वागत किया, छात्राओं ने स्वागत गीत व देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया तथा छात्राओं ने आत्म निर्भर बनने हेतु लड़कियों व महिलाओं को जागरूक किया। मेहंदी प्रतियोगिता में निधि सोनकर प्रथम, वैशाली द्वितीय, तृतीय स्थान खुशी कनौजिया एवं सान्त्वना पुरस्कार जैनब व मानसी रही।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा कार्यक्रम बड़े ही हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। सभी छात्राएं अपने अभिभावकों, बड़े बुजुर्गों को हर घर तिरंगा के बारे में बताएं और उन्होंने कहा कि भारत अनेकता में एकता वाला देश है। हम लोगों को आजादी दिलाने में अनगिनत लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी हैं। डाॅ अंकिता राज ने कहा कि बालिकाओं के लिए जितनी जरूरी शिक्षा है, उतना ही आवश्यक है कि वह आत्मनिर्भर बनें। यह तभी संभव है जब वे शिक्षा के साथ ही अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देंगी। बेटियां डरने के बजाए आत्मनिर्भर बनें। छात्राओं ने अच्छी शिक्षा और संस्कार से सामाजिक परिवर्तन लाने और आजादी का अमृत महोत्सव अभिभावकों के साथ जन जन तक पहुँचाने का संकल्प लिया। डा0 अंकिता राज ने छात्राओं को स्वास्थ्य, शिक्षा, आत्मविश्वास व आत्म निर्भर को लेकर कई टिप्स दिए। आभार प्रधानाचार्य मंजुलता वर्मा ने व्यक्त किया, संचालन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया।
इस अवसर पर कोआर्डिनेटर रमेश चन्द्र यादव, जया सिंह, आदर्श वर्मा, डा विजय भारतीय सिंह, ब्रहमजीत यादव प्रधानाचार्य राजकीय हाई स्कूल आरा, ताइकवांडो प्रशिक्षक संजीव साहू सहित शिक्षक छात्र छात्राएं आदि उपस्थित रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर