पत्नी का शव जलाने के बाद पति ने किया आत्महत्या, जानें कारण


जौनपुर। जनपद के थाना तेजी बाजार क्षेत्र स्थित कपूरपुर गांव में पत्नी की मौत के तीसरे दिन शुक्रवार की रात पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की घटना ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़ा कर दिया है। मृत युवक के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि मायके वालों के कोई शिकायत न करने के बावजूद पुलिस बहू के शव का अंत्य परीक्षण कराए जाने से उनका पुत्र तनावग्रस्त होकर मौत को गले लगा लिया।
तेजी बाजार थाना के कपूरपुर गांव के 24 वर्षीय सूरज उर्फ दीपक माली की 23 वर्षीय पत्नी पूजा की बुधवार को अबूझ हाल में मौत हो गई थी। स्वजन बीमारी से मौत होना बता रहे थे। मायके वालों ने भी ससुरालीजन पर किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया था, किंतु किसी के आनलाइन शिकायत कर देने पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया था। सूरज नहीं चाहता था कि शव का पोस्टमार्टम हो। तीसरे दिन पोस्टमार्टम होने से शव से दुर्गंध उठने लगी थी। पूजा के शव की अंत्येष्टि के बाद घर लौटा सूरज बेहद तनाव में था। रात में उसने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूरज के पिता राधेश्याम का आरोप है कि बहू पूजा की मां विमला देवी, पिता कन्हैया लाल भी बीमारी से मौत होने के कारण शव का पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं थे। इसके बावजूद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया जिससे तनावग्रस्त होकर उनके बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस यह भी नहीं बता रही है कि आनलाइन शिकायत किसने की थी।
तीन दिन के भीतर बहू पूजा व कमाऊ पुत्र सूरज उर्फ दीपक की मौत से राधेश्याम माली सदमे में हैं। उन्हें यही समझ नहीं आ रहा है कि अब गृहस्थी कैसी चलेगी। राधेश्याम की पत्नी कुछ माह पूर्व एसिड अटैक में मर गई थीं। सूरज की छोटे भाई-बहनों 13 वर्षीय संजय, 12 वर्षीय रोहित, पांच वर्षीय सनी, 11 वर्षीय कल्लो व 10 वर्षीय बेबी की आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।
थानाध्यक्ष संतोष कुमार पाठक का कथन है कि 
सूरज और पूजा आपस में प्रेम करते थे। दोनों पति-पत्नी के तौर पर रहते थे। आनलाइन शिकायत किए जाने पर उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद पूरी प्रक्रिया के तहत पूजा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है