सपा के लिए प्रचार कर रहे प्रसपा नेता शिवपाल की सुरक्षा घटायी गयी,सियासी गलियारे में हो रही यह चर्चा


यूपी विधान सभा चुनाव से पहले प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव को सरकार द्वारा दी जाने वाली जेड श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था को सरकार ने मैनपुरी में उप चुनाव के दौरान सपा की प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार के दौरान शिवपाल की सुरक्षा को घटाकर जेड श्रेणी से घटाकर वाई श्रेणी कर दिया है। इसे लेकर एक फिर सियासी गलियारे में इस मुद्दे को लेकर बहस शुरू हो गई है।
यहां बता दे कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा घटा दी गई है। अब वह वाई श्रेणी की सुरक्षा में रहेंगे। अभी तक उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त थी। 25 नवंबर को हुई राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति में यह निर्णय लिया गया। इसका आदेश जारी कर दिया गया है।
शिवपाल सिंह यादव इन दिनों मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा प्रत्याशी व अपनी बहू डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। वह जगह-जगह जनसभाएं कर लोगों से डिंपल को वोट देने की अपील कर रहे हैं।
शिवपाल जसवंतनगर से सपा के टिकट पर विधायक हैं। जसवंतनगर विधानसभा सीट भी मैनपुरी लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। यहां का वोट प्रतिशत मैनपुरी लोकसभा सीट जीतने में अहम भूमिका अदा करता है। मैनपुरी सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई है। शिवपाल सिंह को यूपी चुनाव के पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी पर अब इसे घटाकर वाई श्रेणी की सुरक्षा कर दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड