सुशासन के लिए व्यक्ति ठान ले तो असम्भव नहीं होगा- दिनेश कुमार सिंह


जौनपुर। जनपद में 19 दिसंबर से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाये जाने के क्रम में विकास भवन के सभागार में निवर्तमान जिलाधिकारी एवं पूर्व आइएएस आधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें अपने पूर्व के अनुभवों को साझा करते हुए डीके सिंह ने बताया किस प्रकार सुशासन लाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति अगर ठान ले तो कोई भी कार्य असंभव नहीं बस साफ नियत से कार्य किया जाए।
उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को गरीबों, असहाय को लाभान्वित कराएं जिससे बड़ी सुखद अनुभूति होगी और गरीब का भला होगा। उन्होंने पूर्व में जनपद जौनपुर व अन्य जिलों में मनरेगा तालाब, स्कूलों के कायाकल्प सहित अन्य कार्यों का विस्तार से बताया।
डीके सिंह ने परिषदीय विद्यालयों के बारे में बताते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालय प्राइवेट विद्यालयों से अच्छे होते हैं, शिक्षक बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ आधे घंटे संस्कार की शिक्षा दे। शिक्षक अपने छात्रों को अपने पुत्र के समान समझते हुए शिक्षा दें। विद्यालयों में उसी गांव के 4 बुजुर्गों को बुलाकर विद्यालय में पढ़ाएं और उन्हें विद्यालय से जोड़कर उनकी भी सहभागिता बढ़ाएं। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि पूर्व में किए गए कार्यों को आगे ले जाए जा रहा है एवं दिए गए सुझाव को क्रियान्वित किया जाएगा।कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी बी बी सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?