आयकर विभाग की टीमों ने लखनऊ स्थित अमरावती ग्रुप के कई ठिकानों पर की छापेमारी

लखनऊ आयकर विभाग की टीम के लखनऊ, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और नोएडा में पिनटेल, अमरावी और एक्सेला बिल्डर के ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर की छापेमारी से हड़कंप की स्थित रही है। बताया जा रहा है कि कई ब्यूरोक्रेट्स ने इन कंपनियों के जरिए अपनी काली कमाई को रीयल एस्टेट के कारोबार में खपाने का काम किया है।
लखनऊ में आयकर विभाग की जांच इकाई ने बुधवार तड़के बिल्डर एवं ऑटोमोबाइल्स कारोबारी के कुल 36 ठिकानों पर छापामारी करके जांच शुरू की है। इनमें बिल्डर के 25 और ऑटोमोबाइल्स कारोबारी 11 ठिकानों में आवास, कारोबार स्थल, शोरूम शामिल हैं। रियल इस्टेट कंपनी अमरावती के रवि पांडेय एवं रजनीकांत मिश्रा के गोमतीनगर विपुलखंड स्थित आवास, सुल्तानपुर रोड स्थित प्रोजेक्ट स्थल एवं निरालानगर में अमरावती कंपनी के कार्यालय आदि में जांच हुई। आयकर अफसरों की एक टीम वृंदावन कॉलोनी में अमरावती कंपनी के सिलसिले में जमीनों की खरीद फरोख्त के दस्तावेजों को खंगाल रही है।
ऑटोमूवर्स कंपनी पर दो छापामारी
आयकर विभाग के द्वारा ऑटोमोबाइल्स कंपनी ऑटोमूवर्स के मुखिया मंजीत सिंह तलवार एवं संजीत सिंह तलवार के निरालानगर स्थित आवास और फैजाबाद रोड सहित कई अन्य शोरूम पर अफसरों के द्वारा जांच की जा रही है। ऑटो मूवर्स वालों के पास महिंद्रा कंपनी की फ्रेंचाइजी है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?