माध्यमिक विद्यालय के भवनो जर्जर भवनो की मरम्मत हेतु चली अलंकार योजना, जौनपुर में देखा गया लाइव प्रसारण



जौनपुर। मुख्यमंत्री के द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के उद्‌देश्य से जर्जर भवनों का पुननिर्माण व अवस्थापना सुविधाए आदि उपलब्ध कराये जाने हेतु प्रोजेक्ट अंलकार योजना के अन्तर्गत चयनित राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया गया।

उक्त के क्रम में कलेक्ट्रेट सभागार में भी कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह (प्रिंसू), मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम सहित उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारीगण तथा शिक्षणगण द्वारा देखा गया तथा मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को सुना गया। 
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विकसित भारत का मतलब है देश के हर व्यक्ति का विकसित होना। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट देकर हम स्मार्ट युवा बनाएंगे। देश के सभी युवाओं को आज डिजिटली शिक्षित होने की जरूरत है जिससे किसी भी परिस्थिति में हमारा पठन पठान प्रभावित न हो।


इसी क्रम में जनपद  के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में संचालित प्रोजेक्ट अंलकार योजना के अन्तर्गत कराये जाने वाले विद्यालयों के शिलापट्ट का अनावरण कलेक्ट्रेट सभागार जौनपुर में विधान परिषद सदस्य माननीय श्री बृजेश सिंह प्रिंसू एवं मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम द्वारा किया गया।

इस अवसर पर माननीय विधान परिषद सदस्य ने कहा कि वर्षो से कई राजकीय व माध्यमिक विद्यालयों का सुदृढ़ीकरण और कायाकल्प नही हो पा रहा था। सरकार ने शिक्षा विभाग के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए जनपद के 17 विद्यालयों का चयन किया है आगे और भी विद्यालयों का चयन इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत होगा।


इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत जनपद के कुल 30 राजकीय विद्यालयों में से चयनित 17 राजकीय विद्यालयों को धनराशि रु० 23126000.00 (दो करोड़ इतीस लाख छबीस हजार) प्राप्त हुआ है, जिसके अन्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में शौचालय, पेयजल, बृहद निर्माण आदि कार्य कराये जाने है। उक्त धनराशि कार्यदायी संस्था उ०प्र० समाज कल्याण निगम (पू०पी०सिडको) के खाते में हस्तान्तरित कर दिया गया है।      


इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी, वित्त एवं लेखाधिकारी जलज नयन्, जिला समन्वयक माध्यमिक शिक्षा राजन सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज पचवर केराकत रमेश चन्द्र यादव एवं समस्त राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य तथा शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची