सांसों से समझौता कर ले, थोड़ सुख हैं थोड़े दुःख हैं, कोशिश के बैनर तले हुआ कवि सम्मेलन




जौनपुर। साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था कोशिश के बैनर तले एक विराट कवि सम्मेलन एवं मुशायरा प्रख्यात शायर अहमद निसार की अध्यक्षता में महिला महाविद्यालय के सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ। इस कार्यक्रम में पधारे हुए कवियों एवं अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था के अध्यक्ष जनार्दन प्रसाद अस्थान ने बताया कि दो दशक से अधिक समय से साहित्य की साधना में कोशिश के माध्यम से स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के अनेक साहित्यकार समाज के विभिन्न समस्याओं को रेखांकित कर रहे हैं।
कोशिश संस्था के संयोजक प्रो. आर एन सिंह ने संस्था की साहित्यिक गतिविधियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि साहित्यिक सृजन की दृष्टि से कोशिश संस्था पूरे देश में अपना स्थान बना चुकी है। संस्था के संस्थापक प्रो. अनूप वशिष्ठ ने कोशिश के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि साहित्य समाज का दर्पण होता है और यह कार्य कोशिश संस्था  लंबे समय से बखूबी करती चली आ रही।


कमलेश राय के गीत तुलसी चौरा पे दियना बारि चले ली, को श्रोताओं ने जी भरकर सारा और पूरा हाल तालिया से गूंजता रहा।
भालचंद्र त्रिपाठी के शेर, हर कोई खुद को खुदा कह रहा, बस यही बात सह नहीं पाते, पर देर तक तालियां बजती रही।
मधुर द्विवेदी ने अहिल्या के संदर्भ में कहा कि पद रज पाने से तर जाती 
धर्म प्रकाश मिश्रा के गीत के बोल नारियों की जप तप से टिकी हुई वसुंधरा टिकी हुई, को श्रोताओं ने खूब सराहा


इस अवसर पर अनुनाद नामक संग्रह का विमोचन भी किया गया। अहमद निसार के सांसों से समझौता कर ले, थोड़ सुख हैं थोड़े दुःख हैं, पर वाह_ वाह होता रहा। डॉ पी.सी. विश्वकर्मा, गिरीश कुमार श्रीवास्तव, दमयंती सिंह ,अशोक कुमार मिश्रा,सभा जीत द्विवेदी प्रखर जौनपुरी की रचनाएं काफी पसंद की गई इस अवसर पर सागर, राजेश पांडे, आसिफ फर्रुखाबादी, अनिल उपाध्याय, अंसार जौनपुरी शशांक मिश्रा आदि  भी अपनी अपनी रचियहनाओं के माध्यम से श्रोताओं को मंत्र मुक्त करने में सफल रहे।कार्यक्रम का संचालन अनूप वशिष्ठ ने किया और धन्यवाद ज्ञापन जनार्दन राजस्थान ने किया।  इस अवसर पर डॉ अरुण कुमार सिंह, डॉ विमला सिंह, संजय उपाध्याय, रमेश मणि त्रिपाठी राम कृष्ण त्रिपाठी डा. धर्मराज सिंह डा. आर. के अस्थान, डॉ शुभ्रा सिंह, सुरेंद्र यादवअश्वनी तिवारी, प्रेम गुप्ताआदि उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने